share--v1

भारत में दस्तक देने जा रही एलन मस्क की टेस्ला के साथ हो गया खेल, वापस बुलाए 3,878 साइबर ट्रक

इस ऐलान के बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली. पिछले 5 सत्रों में टेस्ला का शेयर 14 प्रतिशत टूट चुका है.

auth-image
India Daily Live

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी टेस्ला भारत में दस्त देने जा रही है. इसी बीच टेस्ला ने ने अपने 3,878 साइबरट्रकों को बाजार से वापस बुलाने का फैसला किया है. अमेरिकी राष्ट्रीय राजमार्ग सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) ने शुक्रवार को कहा कि इन सभी ट्रकों के एक्सीलेटर पैडल पैड में कुछ दिक्कत आ गई है और यह ढीला होकर इंटीरियर ट्रिम में फंस सकता है.

अचानक तेज हो सकती है रफ्तार, बड़े हादसे के आसार

NHTSA ने नोटिस जारी कर कहा कि फंसे हुए एक्सीलेटर पैडल के कारण वाहन की रफ्तार अनजाने में तेज हो सकती है और इससे वाहन हादसे का शिकार हो सकता है. बता दें कि उत्पादन में आई परेशानी और बैटरी सप्लाई में देरी की वजह से टेस्ला ने दो साल की देरी से पिछले साल अपने साइबरट्रक की डिलीवरी शुरू की थी.

कंपनी के ऐलान के बाद शेयर में गिरावट

मार्केट से इतनी बड़ी मात्रा में अपने साइबरट्रकों को वापस बुलाने के ऐलान के बाद टेस्ला का शेयर 3 प्रतिशत तक टूट गया. पिछले 5 सत्रों में टेस्ला का शेयर 14 प्रतिशत तक टूट चुका है.

ग्राहकों से नहीं लिया जाएगा कोई चार्ज

NHTSA  ने कहा कि कंपनी ग्राहकों से बिना कोई पैसे लिए एक्सीलेटर में आई इस खराबी को दूर करेगा. इससे पहले टेस्ला ने फरवरी में अपने वाहनों की वार्निंग लाइट पर गलत फॉन्ट साइज के कारण 22 लाख वाहनों को वापस बुलाया था.

टेस्ला के साइबर ट्रक की कीमत
टेस्ला अपने साइबरट्रक की मजबूती को लेकर कई दावे करती है.  टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने एक बार साइबरट्रक की तारीफ करते हुए कहा था कि अगर आपका किसी दूसरी कार के साथ मुकाबला होता है तो इस ट्रक के साथ आप जीत जाएंगे. टेस्ला के साइबरट्रक की कीमत 66 लाख से शुरू होकर 83 लाख तक जाती है.

Also Read