menu-icon
India Daily
share--v1

वोटिंग के एक दिन बाद बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश सिंह का निधन, अगर जीते सीट तो क्या होगा

Sarvesh Singh Passes Away: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश सिंह का आज निधन हो गया है. दिल्ली के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है.

auth-image
India Daily Live
Sarvesh Singh Passes Away

Sarvesh Singh Passes Away: यूपी के मुरादाबाद सीट पर मतदान के एक दिन बाद बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश सिंह का निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. सर्वेश सिंह पांच बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था.

मिल रही जानकारी के अनुसार कल वोट डालने के बाद वह चेकअप कराने के लिए दिल्ली गए थे जहां हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया है. वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. सर्वेश सिंह का अंतिम संस्कार रविवार को उनके पैतृक गांव में होगा.

मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर सर्वेश सिंह साल 2014 में सपा उम्मीदवार एसटी हसन को हराकर संसद पहुंचे थे. इसके बाद पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन पर दांव लगाया था लेकिन इस बार सपा उम्मीदवार एसटी हसन के हाथों वह चुनाव हार गए थे. इसके बावजूद पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए एक बार फिर उसी सीट से टिकट दिया था.

अगर चुनाव जीत जाती है बीजेपी तब क्या होगा

सर्वेश सिंह के निधन के बाद हर किसी के जहन में यह सवाल है कि अगर वह अब इस सीट से दर्ज करते हैं तो क्या होगा. आपको बता दें कि चूकी इस सीट पर अब वोटिंग हो गई है इसलिए अब अगर इस सीट से वह जीत दर्ज करते हैं तो इस सीट पर चुनाव आयोग को हर हाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के 6 महीने बाद उपचुनाव कराने होंगे.