menu-icon
India Daily
share--v1

बेंगलुरु में लोकसभा चुनाव का अलग ही रंग, वोटिंग के बाद वोटर्स की बल्ले-बल्ले, मिलेंगी ये सुविधाएं

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदाताओं को तमाम तरह की सुविधाएं मिलने जा रही हैं. कर्नाटक के कई बिजनेस आउटलेट्स ने मतदान प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए यह एलान किया है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections: बेंगलुरु में मतदाताओं को वोट करने के लिए तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं. मतदाताओं को इन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए अपना वोट कास्ट करना होगा और वोटिंग इंक वाली इंडेक्स फिंगर दिखानी होगी. कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 14 संसदीय सीटों पर मतदान होना है. लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास और उसमें भाग लेने के लिए कई बिजनेस रेस्त्रां आउटलेट्स ने मतदाताओं को इन सुविधाओं को देने का एलान किया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु के कई होटल्स, पब और टैक्सी एग्रीगेटर्स ने वोटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए इन सेवाओं का एलान किया है. मतदाताओं को वोटिंग के बाद कम दामों में रैपिडो राइड, Beer, फ्री डोसा और नाइट मील जैसी सेवाओं का लाभ मिलेगा. बेंगलुरु के निसाग्र ग्रांड होटल ने पोलिंड डे के दिन मतदताओं को बटर डोसा, घी राइस और कई तरह के पेय पदार्थों को देने का वादा किया है. डेक ऑफ ब्रूज नाम के एक पब ने 27 और 28 अप्रैल को आने वाले मतदाताओं को मुफ्त में Beer देने की बात कही है.

टैक्सी एग्रीगेटर रैपिडो ने भी पोलिंग डे के दिन वृद्ध और दिव्यांग जनों को फ्री ऑटो और कैब सर्विस मुहैया कराने की बात  कही है. रैपिडो के को फाउंडर पवन गोंटुपल्ली ने कहा कि हमारी पहल का उद्देश्य बेंगलुरु, मैसुर और मंगलुरु के प्रत्येक मतदाता को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल करना है ताकि वे अपना मत दे सकें. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बेंगलुरु मेट्रो सेवाओं की टाइमिंग भी बढ़ाई गई है. 

 

Also Read