menu-icon
India Daily
share--v1

Vlogger राहुल गांधी को देखा क्या? हमेशा सफेद टी शर्ट पहनने की वजह भी पता चल गई

Rahul Gandhi Rapid Fire Fun Vlog: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी दिख रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi rapid fire fun vlog Explains Why He Wears White T-Shirt

Rahul Gandhi Rapid Fire Fun Vlog:  लोकसभा चुनाव 2024 के बाकी 4 चरणों के लिए प्रचार तेज हो रहा है. राजनेता चुनाव प्रचार के दौरान वोटर्स का समर्थन जुटाने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं. पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी अलग-अलग राज्यों में रैलियां कर रहे हैं, रोड शो कर रहे हैं, जनसभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी दिख रहे हैं. ये वीडियो राहुल गांधी ने अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया है, जो करीब 2 मिनट लंबा है.

वीडियो में जब राहुल से पूछा गया कि प्रचार के बारे में सबसे अच्छी बात क्या है तो उन्होंने कहा कि 'जब ये खत्म होता है.' उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए ये अभियान करीब 70 दिनों से चल रहा है. क्योंकि वे भारत जोड़ो यात्रा में थे. उन्होंने कहा कि ये अभियान नहीं था, लेकिन काम के मामले में ये अभियान से भी कठिन था. नॉन-स्टॉप मैं काफी लंबे समय से जा रहा हूं. आप जानते हैं कि यह एक अजीब बात है, मुझे भाषण काफी पसंद है. उन्होंने कहा कि भाषण ये सोचने पर मजबूर करता है कि देश को क्या चाहिए?

वीडियो में वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछते हैं कि किसी कैंपेन में क्या अच्छा और क्या बुरा लगता है? इस पर खड़गे कहते हैं कि इसमें कुछ भी बुरा नहीं है. ये अच्छा है क्योंकि हम देश के लिए ऐसा कर रहे हैं. जो लोग देश को बर्बाद कर रहे हैं...जब हम उन्हें रोकने के लिए काम करते हैं तो हमें अच्छा लगता है. कम से कम हम देश के लिए कुछ अच्छा तो कर रहे हैं.

विचारधारा या शक्ति

वीडियो में वायनाड के सांसद राहुल गांधी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ एक कार में यात्रा करते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान राहुल गांधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से पूछते हैं कि क्या अधिक महत्वपूर्ण है - विचारधारा या शक्ति?

सिद्धारमैया कहते हैं कि विचारधारा... क्योंकि विचारधारा हमेशा महत्वपूर्ण होती है. हमें पार्टी की विचारधारा और पार्टी के कार्यक्रमों को लोगों के सामने रखना होगा. और क्या होगा यदि आप सत्ता में हैं, तो आपको लोगों को हमारी उपलब्धियां बतानी होंगी. लोग निश्चित रूप से हमारी ताकत की सराहना करेंगे और वे हमें आशीर्वाद देंगे.

खड़गे बातचीत में शामिल होते हैं और कहते हैं कि सत्ता आती है और जाती है, लेकिन विचारधारा के प्रति सच्चे रहना बड़ी बात है।. उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने इसके लिए बलिदान दिया है. 

राहुल कहते हैं- मैं खड़गे और सिद्धारमैया से सहमत हूं

राहुल गांधी आखिर में कहते हैं कि मैं खड़गे जी और सिद्धारमैया जी दोनों से सहमत हूं. मेरे विचार में आप विचारधारा की स्पष्ट समझ के बिना भी सत्ता की ओर नहीं जा सकते और हमें अपने विचारधारा के लोगों को समझाना होगा, जो गरीब समर्थक, महिला समर्थक है. 

राहुल गांधी सफेद टी-शर्ट क्यों पहनते हैं?

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सफेद टी-शर्ट चर्चा का विषय बन गई थी और कई लोगों ने पूछा था कि क्या उन्हें ठंड नहीं लगती है? एक्स पर शेयर की गई स्पष्ट बातचीत के दौरान राहुल गांधी से हमेशा सफेद टी-शर्ट पहनने के पीछे का कारण शेयर करने के लिए कहा गया था. राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि पारदर्शिता और सादगी... मैं वास्तव में कपड़ों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता हूं. मैं बस सिंपल पसंद करता हूं.