share--v1

12 साल बाद एक साथ आएंगे दैत्य और देवताओं के गुरु, इन 3 राशि वालों के अच्छे दिन हो जाएंगे शुरू

Jupitar And Venus Conjunction : देव गुरु बृहस्पति और दैत्यों के गुरु शुक्र की जल्द ही युति बनने जा रही है. इन दोनों ग्रहों की युति बनने से कुछ राशि वालों अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. इस दौरान इन राशि वालों के रुके हुए कार्य पूरे होंग और धन व वैभव में वृद्धि होगी. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Jupitar And Venus Conjunction : ज्योतिष शास्त्र में गुरु को देवताओं का गुरु माना गया है. वहीं, शुक्र दैत्यों के गुरु हैं. आगामी 24 अप्रैल को गुरु और शुक्र एक साथ मेष राशि में विराजमान होने वाले हैं. मेष राशि में इन दोनों ग्रहों की युति बनते ही कुछ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. 

करीब 12 साल बाद मेष राशि में शुक्र और गुरु की युति मेष राशि में बनने वाली है. शुक्र और गुरु की युति का असर सभी 12 राशि वालों पर पड़ने वाला है. कुछ के लिए यह युति शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहने वाली है. जब देवताओं और दैत्यों के गुरुओं की युति बनेगी तो कुछ राशि वालों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आएगा. आइए जानते हैं कि मेष राशि में बनने वाली गुरु और शुक्र की युति किन राशि वालों के लिए अच्छी रहने वाली है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए शुक्र और गुरु की युति काफी अच्छी रहने वाली है. इस राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही आपके मान और सम्मान में भी वृद्धि होगी. करियर में भी लोग आपकी प्रशंसा करेंगे. आपको इस दौरान पदोन्नति भी मिल सकती है. अकस्मिक धन लाभ के योग प्रबल योग बनेंगे. वैवाहिक जीवन में आप खुशियों का अनुभव करेंगे. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के एकादश भाव में शुक्र और गुरु की युति बन रही है. इस दौरान आप फाइनेंशियल तौर पर मजबूत बनेंगे. इसके साथ ही यह समय आपको करियर के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है. आपको धन लाभ हो सकता है. लंबे समय से जो भी काम पेंडिंग हैं वे पूरे हो सकते हैं. अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. आपकी लव लाइफ भी अच्छी रहने वाली है. परिवार के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे. 

कर्क राशि 

शु्क्र और गुरु की युति इस राशि के दसवें भाव में बन रही है. इस राशि के लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे. इससे आपको आने वाले समय में काफी लाभ मिलेगा. इस दौरान आपकी लव लाइफ भी अच्छी रहने वाली है. आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा और समाज में मान और सम्मान बढ़ेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read