share--v1

Solar Eclipse 2024 : अपनी राशि से जानें आपके लिए कैसा रहेगा साल 2024 का पहला सूर्यग्रहण

Solar Eclipse 2024 : चैत्र माह की अमावस्या तिथि को साल 2024 का पहला सूर्यग्रहण पड़ने जा रहा है. यह ग्रहण आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपनी राशि से जान सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Solar Eclipse 2024 : आगामी 8 अप्रैल 2024 को चैत्र माह की अमावस्या पड़ रही है. इसी दिन साल का पहला सूर्यग्रहण भी पड़ने जा रहा है. अभी सूर्य मीन राशि में हैं और ग्रहण के समय भी ग्रहों के राजा सूर्य मीन राशि में ही विराजमान रहने वाले हैं. इस कारण साल का पहला सूर्य ग्रहण मीन राशि में लगेगा. 

यह सूर्यग्रहण अमेरिका सहित कुछ अन्य जगहों पर दिखाई देगा. भारत में यह दिखाई नहीं देगा. इस कारण इसका सूतक काल भी भारत में मान्य नहीं होगा.हालांकि सूर्यग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर अवश्य पड़ेगा. भारतीय समय के अनुसार यह ग्रहण 09:12 से लेकर मध्य रात्रि 01:25 तक रहने वाला है. आइए राशि से जानते हैं कि आपके लिए सूर्यग्रहण 2024 का कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि - मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा रहेगा. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में आपको लाभ मिलेगा. इसके साथ ही आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे. 

वृषभ राशि - इस दौरान आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. इसके साथ ही आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. 

मिथुन राशि - आपको फिजूलखर्ची से बचना होगा और आपके साहस में वृद्धि होगी. घर और परिवार में सभी लोग आपके खुश रहने वाले हैं. 

कर्क राशि- इस दौरान आप निवेश कर सकते हैं. नौकरी में आप तनाव का अनुभव कर सकते हैं. समाज में भी मान और सम्मान बढ़ेगा. 

सिंह राशि- नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने के प्रबल योग हैं. समाज में मान और सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. 

कन्या राशि- कन्या राशि वालों की सेहत में सुधार आने की उम्मीद है. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सूर्य ग्रहण के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. जीवन खुशनुमा रहने वाला है. 

तुला राशि- धन संबंधी समस्याएं दूर होने लगेंगी. खर्च ही नहीं आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. सेहत में सुधार होगा और रिश्तो में भी मधुरता बनी रहेगी. 

वृश्चिक राशि- निजी और व्यापारिक क्षेत्र में आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घर में कलेश होने की संभावना है. इस कारण वाणी पर संयम आवश्यक है. 

धनु राशि - धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण लाभ का समय लेकर आएगा. लंबी यात्राओं के योग हैं. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उनको बंपर लाभ मिलेगा. इस दौरान भाग्य का भी साथ आपको मिलेगा. 

मकर राशि- मकर राशि वालों को अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. खुद के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें. वहीं, प्रॉपर्टी विवाद सुलझ सकता है. 

कुंभ राशि- अगर आपका कोई कोर्ट केस चल रहा है तो परिणाम आपके लिए हितकारी नहीं आने की संभावना है. लाइफ पार्टनर के साथ भी संबंधों में तनाव आएगा. अपनी सेहत का आप भरपूर ख्याल रखें. 

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा. शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं. इसके साथ ही खर्च में आप बढोतरी का अनुभव करेंगे. आपको अपने सहकर्मियों या अधिकारियों से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read