share--v1

Aaj Ka Rashifal : मेष और वृषभ समेत इन 7 राशि वालों को आज रहना होगा सावधान

Aaj Ka Rashifal 3 April 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi

Aaj Ka Rashifal 3 April 2024 : 3 अप्रैल को चैत्र माह के कृष्णपक्ष की नवमी है, यह शाम 06:29 तक रहेगी.इसके बाद चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि लग जाएगी. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और बुध ग्रह मेष राशि में मौजूद हैं.बुध वक्री चाल चल रहे हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कई दिनों से रुके हुए कार्यों में गति आएगी. पारिवारिक विवादों के चलते चिंतित रहेंगे. अपने विचारों को शुद्ध करें. व्यापारिक यात्रा हो सकती है. सामाजिक कार्यों में सम्मिलित होंगे.

वृषभ राशि

भाग्य के भरोसे न बैठें, कर्म करें. व्यापारिक लाभ होगा. धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी. पारिवारिक वातावारण अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. संत दर्शन संभव है.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ है. पुराने मित्रों से भेंट होगी. सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. विवादों को टालें. पूंजी निवेश से लाभ होगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

कर्क राशि

पुराने मामले सुलझ सकते हैं. परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर विवाद संभव है. आपके अपने आपको धोखा दे सकते हैं, सतर्क रहें. आकस्मिक धन लाभ संभव है. व्यापार विस्तार की योजना टालें.

सिंह राशि

मानसिक शांति मिलेगी. कार्यस्थल पर बदलाव हो सकता है. व्यापारिक उन्नति मिलेगी. विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसन्न करेगी. संतान का सुख मिलेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा. स्वयं पर विश्वास करें औरों की देखा-देखी न करें.

कन्या राशि

कई दिनों से रुके कार्य पूरे होंगे. विवाह योग्य लोगों के लिए समय अनुकूल है. हर किसी को अपने मन की बात न बताएं, नुकसान हो सकता है. मकान संबंधित समस्या का समाधान होगा.अधिकारी वर्ग के लिए समय मिश्रित फलदाई है.

तुला राशि

कार्यस्थल पर अधिकारियों से मतभेद संभव है. सुख-सुविधा के सामान में धन खर्च होगा. पारिवारिकजनों का सहयोग मिलेगा. आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. न्याया पक्ष मजबूत होगा.

वृश्चिक राशि

मित्रों से विवाद की स्थिति बन सकती है. परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. पारिवारिक यात्रा के योग हैं. व्यस्तता के चलते जरुरी कार्य बाधित होंगे. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे. योजना के अनुरूप कार्य न होने से मन खिन्न रहेगा. वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें. आत्मविश्वास की कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं.

मकर राशि

नई उर्जा के साथ दिन की शुरुआत होगी. घरेलू कामकाज के चलते व्यस्त रहेंगे. कार्यस्थल पर नौकरों की समस्या बनी रहेगी. भूमि-भवन में निवेश कर सकते हैं. यात्रा को टालने का प्रयास करें.

कुंभ राशि

स्वास्थ्य पर ध्यान दें. जिद्दी रवैये के कारण आपसी संबंधों में कटुता आ सकती है. व्यर्थ के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. गलत संगत छोड़ दें. नौकरी की तलाश में भटकना पड़ सकता है. समय के साथ सब ठीक हो जाएगा.

मीन राशि

व्यापार विस्तार के लिए धन एकत्र करने में लगे रहेंगे. अतिथियों का आगमन दिनचर्या में बदलाव करेगा. विवाह योग्य जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है. नए वस्त्र आभूषण की प्राप्ति संभव है.

आज का उपाय

यदि आप नौकरी के लिए परेशान हैं और वो नहीं मिल रही है तो आप सात तरह के अनाज मिलाकर अपने ऊपर से सात बार उतार लें व थोड़ा-थोड़ा कर सुबह-सुबह पक्षियों को खिलाना शुरू कर दें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

First Published : 03 April 2024, 10:26 AM IST