share--v1

जानिए क्या है गजकेसरी योग, कुंडली में हो तो खोल देता है किस्मत का दरवाजा

कुंडली में बनने वाले सभी अच्छा योग गजकेसरी ही माना जाता है. यह योग धन के कारक गुरु और मन के कारक चंद्रमा से बनता है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे शुभ योग माने गए हैं जिनके कुंडली में होने से इसका जातकों पर अच्छा असर पड़ता है. अगर यह राजयोग होगा आपको पूरा जीवन काफी बेहतरीन हो जाएगा. इन शुभ योग की बात करें तो गजकेसरी योग जो कि आपके जीवन को पूरी तरह से बदल सकता है.

गजकेसरी योग क्या है

अगर आपका यह योग हो तो आपको समाज में खूब मान-सम्मान और सुख-सुविधा मिलेगी. कुंडली में गजकेसरी योग होना मतलब राजा के समान जीवन जीना, जानते हैं कि क्या है गजकेसरी योग और यह कैसे लाभ पहुंचाता है.

कुंडली में बनने वाले सभी अच्छा योग गजकेसरी ही माना जाता है. यह योग धन के कारक गुरु और मन के कारक चंद्रमा से बनता है. यह योग बनने पर आपको हाथी के समान शक्ति और काफी ज्यादा धन मिलता है. यह योग होना मतलब आपकी किस्मत की चाभी खुल जाना. कुंडली में अगर लग्न केंद्र पर,चौथे और दसवें भाव में गुरु-चंद्र साथ और बलवान हों तो यह योग बनता है. 

ऐसे होते हैं गजकेसरी योग के जातक

जिस व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग होता है, वह अपने करियर में काफी तरक्की करते हैं और साथ ही उनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है. उनकी हर इच्छा पूरी होती है. ऐसे में वह काफी शक्तिशाली व्यक्ति भी होता है और हर कदम पर किस्मत उसका साथ देती है.

Also Read

First Published : 07 February 2024, 10:29 PM IST