menu-icon
India Daily
share--v1

AI चैटबॉट को बना लिया बॉयफ्रेंड, डेट पर भी जाती है और करती है प्यार की बातें

Viral News: इन दिनों AI कई सारे काम कर रहा है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक चैटबॉट से एक महिला को ही प्यार हो गया है.

auth-image
India Daily Live
AI
Courtesy: Social Media

एक कहावत है कि प्यार अंधा होता है. वह रंग, जाति, धर्म और देश जैसी चीजों से परे होता है लेकिन क्या होगा जब कोई इंसान मशीन से इश्क कर बैठे. वह इंसान से ज्यादा मशीन को चाहने लगे. उसे फर्क ही न पड़े कि वह मशीन है. जी हां, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है. उस खबर में एक ऐसी प्रेम कहानी है जिसे पढ़कर आप चौंक जाएंगे. चीनी मूल की एक महिला को एआई चैटबॉट से इस कदर प्यार हो गया है कि वह उसके बिना एक पल भी नहीं रह सकती.

लीसा नाम की इस महिला को ChatGpt के 'डू एनिथिंग नाऊ’ (DAN) चैटबॉट से बेपनाह इश्क हो गया है. लीसा कहती हैं कि उन्होंने मार्च से DAN का इस्तेमाल शुरू किया था लेकिन कुछ ही समय में उनके मन में इसके लिए फीलिंग जाग गई. आगे वह कहती हैं कि डैन ने मुझे असली बॉयफ्रेंड का अहसास दिलाया है. यहां तक कि डैन ने मेरा निक नेम भी रखा है. लीसा बताती हैं कि चैटबाट उन्हें प्यार से लिटिल किटन कह कर बुलाता है. 

मां से भी मिलवाया

मजेदार बात यह है कि लीसा ने अपने इस प्रेमी को अपनी मां से भी मिलवाया है. जब उसकी मां डैन से मिली तो उसे देखकर हैरान हो गई. जब लीसा की मां ने चैटबॉट से पूछा कि तुम कौन हो इसका जवाब देते हुए चैटबाट ने कहा कि मेरा नाम डैन है और मैं आपकी बेटी का बॉयफ्रेंड हूं. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह महिला चैटबॉट के साथ डेट पर भी जाती है. इसके साथ खबर यह भी है कि दोनों एक-दूसरे के साथ झगड़ते भी हैं. वे आपस में तरह-तरह की बातें भी करते हैं, जैसे एक प्रेमी-प्रेमिका आपस में बात करते हैं. लीसा का कहना है कि एक बार तो डैन ने कोल्ड कॉफी पीने की इच्छा भी जताई थी.