menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: अब रोबोट दांगेंगे फुटबॉल मैच में गोल, Video देख आप भी मचाएंगे शोर

Social Media Viral Robot Playing football: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फुटबॉल की पिच पर इंसान के साथ रोबोट फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Social Media Viral Robot Playing football

Social Media Viral Robot Playing football: फुटबॉल के मैदान में अब तक आपने इंसानों को फुटबॉल खेलते देखा होगा. लेकिन आज का जमाना बदल चुका है. अब रोबोट भी इंसानों की तरह फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमें दो रोबोट फुटबॉल को किक मारकर इस बात का सबूत दे रेह हैं कि आज के समय टेक्नोलॉजी बहुत आगे निकल चुकी है.

वीडियो देखकर आप भी कहेंगे कि आखिर कैसे ये रोबोट फुटबॉल खेल रहे हैं? ये सवाल आना भी लाजमी है लेकिन वीडियो देखकर आपको जवाब मिल जाएगा.

फुटबॉल खेलते नजर आए रोबोट

mofreestyler नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो में  फुटबॉल का एक हरा-भरा स्टेडियम दिख रहा है. इस स्टेडियम में 2 रोबोट और इंसान नजर आ रहा है. तीनों आपस में फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं.


दोनों रोबोट और इंसान एक दूसरे को फुटबॉल पास करते दिख रहे हैं. रोबोट इतना अच्छा खेलते नजर आ रहे हैं कि देखकर लग रहा है कि अगर रोबोट और इंसान के बीच फुटबॉल मैच हुआ तो उसमें रोबोट की टीम जीत सकती है. आज के समय टेक्नोलॉजी तेजी के साथ विकसित हो रही है ऐसे मे ये संभव है कि इंसानों और रोबोट के बीच भविष्य में फुटबॉल मैच हो सकता है. 

वीडियो देख कमेंट कर रहे हैं लोग

वीडियो सोशल मीडिया पर फुटबॉल शॉट की तरह वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि मुझे ट्रेनिंग के लिए इन रोबोटों की जरूरत है. 7 मार्च को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 2,226,613 लाइक्स मिल चुके हैं.