menu-icon
India Daily
share--v1

Swiggy का किया इस्तेमाल और खाते से उड़ गए 3 लाख, मलेशिया से बेटे ने Video के जरिए मांगी मदद

Online Scam: एक आदमी को स्विगी का इस्तेमाल करना भारी पड़ गया. उसके खाते से 3.5 लाख रुपये उड़ गए. पूरा मामला दिल्ली का है.

auth-image
India Daily Live
Swiggy Online Scam

Online Scam: ऑनलाइन स्कैम का एक केस फिर से सामने आया है. स्कैमर्स ने एक बुजुर्ग आदमी के खाते से 3 लाख से ज्यादा रुपये उड़ा दिए. ये पूरा मामला स्विगी से जुड़ा हुआ है. दरअसल, आदमी ने इंटरनेट से स्विगी के कस्टमर केयर का नंबर निकाला और कॉल किया तो उसके खाते से पैसे उड़ गया. इस घटना को बुजुर्ग के बेटे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

एक्स यूजर निखिल चावला ने बताया कि उनके पिता ने स्विगी (Swiggy) से ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया था. ऑर्डर का घंटों इंतजार करने के बाद उन्होंने इंटरनेट से स्विगी के कस्टमर सर्विस का नंबर निकाला और कॉल करने की सोची.

रिफंड मांगने पर उड़ गए 3.5 लाख

बेटे निखिल ने बताया कि उनके 65 वर्षीय बुजुर्ग पिता ने गूगल पर जल्दी से नंबर निकाला और उस नंबर पर कॉल करके रिफंड मांगा तो स्कैमर ने यूपीआई के जरिए उनके खाते से 35,000 रुपये उड़ा दिए.  इसके बाद जब बुजुर्ग ने पैसे वापिस करने को कहा तो शख्स ने अन्य डीटेल लेकर पूरे फोन को क्लोन करके उनके खाते से 3.5 लाख रुपये का सफाया कर दिया.


स्कैमर्स ने बुजुर्ग का पूरा फोन हैक कर लिया था. उनका फोन उनकी कंट्रोल में नहीं था. उसने बुजुर्ग के बैंक से धीरे-धीरे करके पैसा खाली किया. हालांकि, बाद में बेटे की मदद से बुजुर्ग का फोन बंद हुआ.

निखिल ने वीडियो शेयर कर दिल्ली पुलिस से मदद मांगी है. निखिल ने बताया कि वह इस समय मलेशिया में है. उन्होंने वीडियो के जरिए पूरी कहानी नैरेट की है.

निखिल ने एक्स पर भी इस घटना का जिक्र किया है. जिसका रिप्लाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि साइबर क्राइम पर इसकी शिकायत दर्ज कराएं.

वहीं इस मुद्दो के लेकर स्विगी ने कहा है कि उनका कोई ऑफिसियल कस्टमर केयर नंबर नहीं है. अगर किसी भी यूजर को किसी प्रकार की कोई दिक्कत होती है तो वह स्विगी के चैटबोट के जरिए अपनी क्वेरी को रेज कर सकते हैं.

निखिलि चावला ने वीडियो में ये भी कहा कि गूगल पर किसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च करके फोन करने से बचें. ऑफिसियल चैनल के जरिए ही आप कस्टमर केयर से संपर्क करें, नहीं तो आप ऑनलाइन स्कैम (Online Scam)  का शिकार हो सकते हैं.