share--v1

सिर्फ 5 मिनट की नौकरी और कमाई 5 लाख से ज्यादा, आखिर ये कैसा काम है?

High Paid Job Viral: आज के समय में पैसा कमाना आसान भी है और कठिन भी हैं. बहुत से लोग अच्छी कंपनी में नौकरी करने के लिए सालों साल संघर्ष करते हैं वहीं एक महिला रोजाना सिर्फ 5 मिनट काम करके हर महीने 5 लाख रुपये कमा रही है.

auth-image
India Daily Live

High Paid Job Viral: वर्तमान समय में एक ओर नौकरी की मारा-मारी है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसी नौकरियां हैं जो मिनटों के काम के लिए लाखों रुपये की सैलरी दे रही हैं. ऐसी ही नौकरी की सभी को तलाश रहती है. कोई 8 से 9 घंटे काम नहीं करना चाहता. सब चाहते हैं कि काम आराम का हो और पैसा ढेर सारा हो. एक ऐसी ही नौकरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, एक महिला जो 5 मिनट काम करके 5 लाख रुपये हर महीने कमा रही है. 

इस खबर को पढ़ने के बाद सभी को ऐसी नौकरी की तलाश है. ऐसे में आइए जानते हैं कि ये महिला कौन है. और ये किस तरह की नौकरी करती है, जिसमें सिर्फ ये अपना 5 मिनट का समय इनवेस्ट करती है और 5 लाख रुपये की कमाई करती है.

30 घंटें काम और 63 लाख की सैलरी

वायरल हो रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम रेचल जिमिनेज है. अंग्रेजी वेबसाइट द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार जिमिनेज ने खुलासा किया है कि वह डेली 5 मिनट काम करके हर महीने 5 लाख रुपये की कमाई करती है.

36 साल की रेचल जिमेनेज ने बताया कि वो हर साल लगभग 30 घंटे से कम करके 63 लाख रुपये की अर्निंग कर रही हैं. यह एक प्रकार की साइड जॉब है. अक्सर साइड हसल लोग ऊपरी इनकम के लिए करते हैं.

ये काम करके हर महीने कमा सकते हैं 5 लाख

उनसे जब पूछा गया कि आखिर वो कौन सा काम करके हर दिन 5 मिनट काम करके महीने का 5 लाख रुपये कमाती हैं तो उन्होंने बताया कि वह ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म वेबसाइट पर प्रिंटेड प्रोडक्ट को सेल करती हैं. इन प्रोडक्ट को वह खुद ही प्रिंट करती हैं. वो बताती हैं कि जिस तरह से अमेजन और फ्लिपकार्ट हैं ठीक उसी प्रकार एक वेबसाइट है जिसका नाम एट्सी है, जिस पर वह अपने प्रिंटेड प्रोडक्ट को लिस्ट कर देती हैं और जब वह प्रोडक्ट सेल होता है तो उन्हें मोटा मुनाफा मिलता है.

Also Read