menu-icon
India Daily
share--v1

चोर ने जगाई पुलिस! मोबाइल चोरी का अंदाज ऐसा की हवा नहीं लगी, वीडियो से PHQ में हो गया हल्ला

Viral News: राजस्थान के जोधपुर में एक रेस्टोरेंट का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक चोर रेस्टोरेंट कस्टमर की जेब से मोबाइल चुरा लेता है. वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने भीड़ भाड़ वाले इलाके में ऐसी घटना पर चिंता जताई है.

auth-image
India Daily Live
mobile phone theft video
Courtesy: viral video

Viral News: राजस्थान के बड़े शहरों में लगातार चोरी की घटना बढ़ रही है. यहां के बड़े शहरों में जेब कटना काफी आम हो गया है. इसका सबसे ज्यादा शिकार पर्यटक होते हैं. हालांकि, इस तरह के बदमाश कई बार स्थानीय लोगों को भी अपना शिकार बना लेते हैं. इसी तरह की एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक शातिर चोर बड़े ही खुफिया तरीके से रेस्टोरेंट में आए कस्टमर को मोबाइल पार कर देता है. वीडियो जोधपुर का बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि चोर रेस्तरां में घुसता है. वो अंदर आकर ग्राहक के बगल वाले बूथ में बैठ जाता है. उसके बाद रेस्तरां से बाहर निकलने से पहले ग्राहक की जेब से मोबाइल फोन चुरा कर वहां से रफू चक्कर हो जाता है.

यूजर्स ने दी जमकर प्रतिक्रियाएं

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को जिस्ट नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो में सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से कई प्रतिक्रियाएं आ रही है. एक यूजर ने लिखा, "बेरोजगारी और अनपढ़ होने के बावजूद दिखावे के लिए पैसे की जरूरत है."  वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं जोधपुर से हूं और ये सब यहां आम बात हो गई है, लोग हाथ से छीन के भाग रहे हैं." तीसरे यूजर ने लिखा, "शायद उसने 1 महीने तक जुगाड़ किया था, नशे की लत थी."

राजस्थान पुलिस ने लिया संज्ञान

इसी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर भी 26 मई को @abesalleteritho हैडल से शेयर किया गया था. इसपर जोधपुर पुलिस को भी टैग किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लिया और जांच शुरू कर दी. मामले में पुलिस हेडक्वार्टर से जोधपुर पुलिस को मामले में कार्रवाई के लिए सख्त निर्देश दिए गए.

ऐसा वीडियो मथुरा से भी आया था

अप्रैल में उत्तर प्रदेश के मथुरा से भी एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ था. यहां चोर ने रेलवे स्टेशन से मोबाइल फोन चुराया था. वायरल वीडियो में देखा गया था कि चोर चोर यात्री प्रतीक्षालय में घुसकर सो रहे व्यक्ति के बगल में लेट गया. उसके बाद उसने धीरे से मोबाइल पार कर दिया. सीसीटीवी फुटेज जारी होने के बाद चोर को गिरफ्तार हो गया था.