menu-icon
India Daily
share--v1

चुनाव नतीजे देखते हुए सोशल मीडिया पर करना है धमाल? ये Memes रख लीजिए, बहुत काम आएंगे

Lok Sabha Election Memes: लोकसभा चुनाव में Memes की भरमार आज शाम से ही होने वाली है. ये Memes चुनाव नतीजों के साथ ही सोशल मीडिया पर छा जाएंगे और हर वॉट्सऐप फॉरवर्ड और हैशटैग का हिस्सा बनेंगे.

auth-image
India Daily Live
Viral Memes
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव की वोटिंग पहले ही पूरी हो चुकी है. चुनाव के नतीजे 4 जून यानी मंगलवार को आ रहे हैं. नतीजों से पहले आज आखिरी रात है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) जश्न की तैयारियां कर रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी दे दफ्तर में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. एग्जिट पोल्स के नतीजे कुछ भी कह रहे हों लेकिन INDIA गठबंधन का दावा है कि उसे कम से कम 295 सीटें आएंगी. वहीं, बीजेपी कह रही है कि उसे एग्जिट पोल्स से भी ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर भी खूब हंगामा मचा हुआ है. आज शाम से ही सोशल मीडिया पर Memes की बौछार होने वाली है.

अगर आप भी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और Memes पसंद करते हैं तो आपको भी तैयारी कर लेनी चाहिए. कल नतीजों के साथ ही यही Memems सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले हैं. अगर आप किसी भी पार्टी के समर्थक हैं या न्यूट्रल भी हैं तो ये Memes आपके काम आने वाले हैं. हमने इन Memems को इकट्ठा किया है ताकि चुनावी नतीजों का मजा आप सोशल मीडिया के अंदाज में ले सकें.

नतीजों से पहले वाली रात के लिए सबसे चर्चित Memes तो हर बार यही होता है.

यही रात अंतिम यही रात भारी

यही रात अंतिम यही रात भारी
यही रात अंतिम यही रात भारी Social Media

उठो अनारकली

यह एक ऐसा Meme टेंपलेट है जिसका इस्तेमाल अलग-अलग तरीके से अलग-अलग समय पर किया जा सकता है.

उठो अनारकली
उठो अनारकली Social Media

थोड़ा सह लेंगे

अक्षय कुमार, नाना पाटेकर और अनिल कपूर की फिल्म वेलकम का यह सीन अपने आप में एक Meme है. थोड़ा सह लेंगे वही कहेगा जिसकी हार हो रही होगी.

सह लेंगे थोड़ा
सह लेंगे थोड़ा Social Media

अपुन इच भगवान है

कल के चुनाव में जो जीत रहा होगा, उसकी तो फीलिंग यही होने वाली है.

अपुन इच भगवान है
अपुन इच भगवान है Social Media

पंचायत 3 का फीवर

अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पंचायत का नया सीजन इन दिनों खूब चर्चा में है. इस वेब सीरीज में बनराकस नाम का कैरेक्टर पहले सीजन से ही जबरदस्त माहौल बनाता है. इस चुनाव में भी इसके Memes वायरल होने वाले हैं.

पंचायत 3 का फीवर
पंचायत 3 का फीवर Social Media

दलबदल भी होगी?

दलबदल भी होगी?
दलबदल भी होगी? Social Media

राजनीति में नेता हों या राजनीतिक दल, फायदा सबको चाहिए होता है. यही वजह है कि कई बार दुश्मन दोस्त बन जाते हैं और अच्छे दोस्तों में दुश्मनी भी हो जाती है. चुनाव नतीजों के बाद इसकी भी पूरी संभावना है.

अंडरग्राउंड कौन होगा?

चुनाव को लेकर कुछ लोग ज्यादा ही भावुक हो जाते हैं. कोई कसमें खाता है, कोई राजनीति छोड़ने का ऐलान कर देता है. इस बार के एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनती दिखाई गई है, ऐसे में अगर एग्जिट पोल गलत हुए तो सबसे पहले एग्जिट पोल करने वाली एजेंसियां अंडरग्राउंड होंगी.

अंडरग्राउंड कौन होगा?
अंडरग्राउंड कौन होगा? Social Media

सोशल मीडिया पर आपको भी मौज लगानी है तो इन Memes को सेव कर लीजिए. अगर आप भी Memes को अच्छे से समझते हैं तो आप इनका इस्तेमाल बखूबी कर पाएंगे और चुनाव के नतीजे आपके लिए बोरिंग नहीं होंगे