menu-icon
India Daily
share--v1

मौत से पहले तीन दोस्तों का लाइव वीडियो; एक-दूसरे को गले लगाया, फिर चंद मिनटों में ऐसे गई जान

Italy Horror Flash Floods: इटली में पिछले कुछ दिनों से बाढ़ की खबरें हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक फुटेज में बाढ़ की भयावहता दिख रही है. बाढ़ में जान गंवाने से पहले तीन दोस्तों का आखिरी गुडबाय वाला वीडियो सामने आया है.

auth-image
India Daily Live
horror flash floods in Italy
Courtesy: Social Media

Italy Horror Flash Floods: इटली में बाढ़ से तीन दोस्तों की भयानक मौत का मामला सामने आया है. तीनों दोस्तों में दो लड़कियां और एक लड़का शामिल था. तीनों की मौत से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिसमें तीनों एक दूसरे को पानी की तेज धार में गले लगाए हुए दिख रहे हैं. थोड़ी देर बाद पानी की धार की रफ्तार तेज हो जाती है और तीनों दोस्त बाढ़ के पानी में बह जाते हैं. दोनों लड़कियों की लाश बरामद कर ली गई है, जबकि लड़की की तलाश जारी है.

दोनों लड़कियों की पहचान 20 साल की पैट्रिज़िया कॉर्मोस और 23 साल की बियांका डोरोस के रूप में हुई है, जबकि 25 साल का क्रिस्टियन मोलनार अभी भी लापता है. सोशल मीडिया पर वायरल फुटेज में तीनों पानी की तेज धार के बीच एक दूसरे को गले लगाए दिख रहे हैं. फुटेज उत्तरी इटली के उडीन के पास नैटिसोन नदी का बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, पैट्रीज़िया कॉर्मोस, उनकी दोस्त बियांका डोरोस और क्रिस्टियन मोलनार शुक्रवार को फ्रीउली में नदी के किनारे टहलने गए थे. तीनों कम पानी देख नदी में उतर गए. इस दौरान ऊपर खड़े कुछ लोगों ने उनसे जल्दी निकलने को कहा, लेकिन जब तक वे निकलते पानी का बहाव तेज हो गया. 

बचाने की काफी की कोशिश, लेकिन रहे नाकाम

पानी का बहाव तेज होते ही, उन्होंने वहां से निकलने के बजाए खड़े रहना उचित समझा लेकिन उनकी ये समझ उनके जीवन पर भारी पड़ गई. तीनों दोस्तों को पानी में फंसने की सूचना किसी ने फायर ब्रिगेड के कर्मियों को दी. जानकारी के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंची. फायर ब्रिगेड चीफ जॉर्जियो बेसिल ने कहा कि हमने उनकी मदद के लिए उन तक रस्सी फेंकी, लेकिन वे इसे पकड़ नहीं पाए और हमारी आंखों के सामने ही बह गए. हमने उन्हें चंद मिनटों में गायब होते देखा.

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, बेसिल ने कहा कि बारिश के पानी के तेज बहाव में बहने के कारण तीनों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने लगभग 1.35 बजे पुलिस को फोन किया और तीनों के पानी में फंसे होने की जानकारी दी थी. इसके बाद राहत-बचाव टीम रोमन ब्रिज स्थित घटनास्थल पर पहुंच गईं. एक फायर ब्रिगेड कर्मी ने तीनों को पानी में अलग होने से पहले एक दूसरे के करीब रहने को कहा. उन्होंने तेज आवाज में कहा कि एक साथ रहो, एक साथ इकट्ठा हो जाओ, एक दूसरे को गले लगाओ.

फायर ब्रिगेड कर्मियों को उन्हें बचाने के लिए तेज बहाव वाली धारा के ऊपर क्रेन उतारते देखा जा सकता है, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. रिपोर्टों के अनुसार, एक हेलीकॉप्टर भी घटनास्थल पर पहुंचा, लेकिन तीनों के गायब होने के लगभग डेढ़ मिनट बाद. बचावकर्मी उन्हें ढूंढने के लिए शुक्रवार से ही ड्रोन, नावों और ड्राइवरों के साथ नदी की तलाश कर रहे हैं. शनिवार को घटनास्थल से 1 किलोमीटर दूर कॉर्मोस और डोरोस की लाश बरामद की गई.

रोमानिया की थी डोरोस, परिजन से मिलने आई थी इटली

मृतका डोरोस रोमानिया से थीं और वो इटली में अपने परिवार से मिलने गई थीं. वहीं, मोलनार का अभी तक पता नहीं चल पाया है, वे भी रोमानियाई हैं. नदी में एक हैंडबैग मिला जिसमें एक महिला की ओर से आपातकालीन कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया फोन था. ला रिपब्लिका की रिपोर्ट के अनुसार, जब तक मोलनार की तलाश पूरी नहीं हो जाती, उसके जिंदा रहने की उम्मीद है. कहा जा रहा है कि नदी का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है. साथ ही नदी का बहाव भी अब धीमा है.