share--v1

जब वकील ने CJI चंद्रचूड़ से कहा, 'मैं व्हिस्की का फैन', सुप्रीम कोर्ट में लगे ठहाके

सुप्रीम कोर्ट में आमतौर पर बेहद गंभीर बहस होती है. वकील से लेकर जज तक, बेहद संजीदगी से पेश आते हैं, पर कभी-कभी कोर्टरूम में कुछ हल्के-फुल्के पल भी आते हैं. एक केस की सुनवाई का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वकील और सुप्रीम कोर्ट के जज मजाक करते नजर आ रहे हैं.

auth-image
Abhishek Shukla

जिस सुप्रीम कोर्ट से हमेशा बेहद गंभीर और कड़े फैसले सामने आते हैं, वहां एक केस की सुनवाई के दौरान जमकर ठहाके लगे. 9 जजों की बेंच, एक बेहद गंभीर केस की सुनवाई कर रही थी, तभी जज ने कुछ ऐसा कहा कि कोर्टरूम में ठहाके गूंज गए. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस DY चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में एक केस की सुनवाई चल रही थी, तभी वकील की बात पर लोग हंस पड़े.

दरअसल इंडस्ट्रियल एल्कोहल पर CJI चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में सुनवाई चल रही थी. सीनियर एडवोकेट दिनेश द्विवेदी अपनी दलीलें रख रहे थे, तभी जस्टिस ने कुछ ऐसा कहा कि वकील ने मजेदार जवाब दे डाला.

किस बात पर सुप्रीम कोर्ट में लगे ठहाके?

वायरल वीडियो में सीनीयर अधिवक्ता दिनेश द्विवेदी कहते हैं, 'अपने रंगीन बालों के लिए कोर्ट से माफी चाहता हूं.  यह होली की वजह से है. यह आपके कई सारे बच्चे और पोते-पोती होने के नुकसान हैं. आप खुद को बचा नहीं सकते हैं.'

इसके जवाब में CJI ने कहा, 'क्या इसका कुछ एल्कोहल से लेना-देना नहीं है?'

मुस्कराते हुए एडवोकेट ने जवाब दिया, 'ऐसा है. होली मतलब थोड़ा सा एल्कोहल. मुझे यह कह ही देना चाहिए कि मैं व्हिस्की का शौकीन हूं.'

 

दोनों की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ऐसा सुप्रीम कोर्ट में कम ही होता है जब पूरा का पूरा कोर्ट रूम ठहाका मार उठे. चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ और वकील की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है. 
 

Also Read