menu-icon
India Daily
share--v1

ईरान-इजराइल जंग की बाबा वेंगा ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी? हर युद्ध को लेकर सच हो चुका है दावा

Iran-Israel War: बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. उन्होंने तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. ईरान के इजराइल पर हमले की धमकी के बाद जो परिस्थितियां बन रहीं हैं, उनसे तीसरे विश्वयुद्ध की आहट सुनाई दे रही है. आइए, जानते हैं बाबा वेंगा की तीसरे युद्ध की भविष्यवाणी क्या थी, क्या उन्होंने ईरान-इजराइल को लेकर कोई भविष्यवाणी की थी.

auth-image
India Daily Live
Baba Venga war Prediction

Iran-Israel War: दुनिया इन दिनों चार देशों के बीच दो जंग से जूझ रही है. इस बीच तीसरे जंग की आहट सुनाई दे रही है. अमेरिका का दावा है कि एक या दो दिन में ईरान, इजराइल पर ड्रोन और मिसाइल से हमला कर सकता है. अगर ऐसा हुआ तो बाल्कन क्षेत्र के नास्त्रेदमस कहे जाने वाले बाबा वेंगा की वो भविष्यवाणी सच साबित हो सकती है, जिसमें उन्होंने तीसरे विश्वयुद्ध की बात कही थी. 

बाबा वेंगा दुनिया के उन भविष्यवक्तों में से हैं, जिनकी काफी भविष्यवाणियां सच साबित हुईं हैं. इनमें सोवियत संघ के बिखरने से लिए अमेरिका में 9/11 हमला तक शामिल हैं. उन्होंने दुनिया के खत्म होने से लेकर जंग, आपदा, मेडिकल-टेक्निक क्रांति शामिल है. उन्होंने तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर कहा था कि ये जब भी होगा, दुनिया में कई जगह तबाही मचेगी. परमाणु बम का यूज किया जाएगा. रूस के राष्ट्रपति पुतिन हों या फिर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन, इन्होंने परमाणु हमले की कई बार धमकी दे डाली है. ऐसे में अगर इनकी धमकी हकीकत में बदलती है, तो फिर तीसरे विश्वयुद्ध का आगाज हो सकता है.

आखिर क्यों हो रही तीसरे विश्वयुद्ध की चर्चा?

दरअसल, रूस और यूक्रेन, इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच ईरान ने अपने जनरल और सैनिकों की हत्या के बाद इजराइल पर हमले की धमकी दे डाली है. वहीं, लेबनान भी रह-रहकर इजराइल की ओर रॉकेट दागता रहता है, जिसके खिलाफ इजराइल जवाबी कार्रवाई भी करता है. 

अब जब ईरान ने इजराइल पर हमले की धमकी दी है, तो बीच में अमेरिका भी कूद चुका है. अमेरिका ने ईरान को ऐसी हरकत न करने और ऐसा करने पर गंभीर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. अगर ईरान नहीं मानता है और इजराइल पर हमला करता है, तो फिर हो सकता है कि तीसरे विश्वयुद्ध की रणभेरी बज जाए.

बाबा वेंगा की 2024 के लिए की गई ये भविष्यवाणियां हुईं सच

आतंकी हमलों से जूझेगा यूरोप: बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में इसकी चेतावनी जारी की थी. मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में मार्च के अंत में हमला हुआ था, जो बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के सच होने की ओर इशारा करता है. आतंकी हमले में 110 से अधिक  लोगों की मौत हो गई थी. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली थी. 

बढ़ेंगे साइबर हमले: बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में साइबर हमलों के बढ़ने की चेतावनी जारी की थी. 2023 में कई देशों को साइबर हमलों जूझना पड़ा था. इस साल की शुरुआती 4 महीनों में मैकडोनाल्ड्स, टेस्को, सेन्सबरीज जैसी कंपनियों को साइबर अटैक का सामना करना पड़ा है.

मेडिकल, टेक्नोलॉजी में सफलता: बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक हाल ही में कैंसर के सफल इलाज का पुतिन की ओर से दावा किया गया था. साइंटिस्ट्स ने लाइलाज कैंसर को मात देने के लिए भी दवा खोजने का दावा किया है. कई रिसर्चर्स ऐसे वैक्सीन की टेस्टिंग कर रहे हैं, जो अल्जाइमर से लड़ने में कारगर होगा. 

पुतिन की हत्या का प्रयास: बाबा वेंगा की भविष्यवाणी की भविष्यवाणी के मुताबिक पुतिन की हत्या की जाएगी. हालांकि अब तक तो ऐसा कुछ हुआ नहीं है, लेकिन पुतिन की तबीयत के खराब होने की कई रिपोर्ट्स आ चुकी हैं. 

कौन थीं बाबा वेंगा?

बाबा वेंगा का जन्म नॉर्थ मेसिडोनिया के स्ट्रूमिका में 31 जनवरी 1911 को हुआ था. करीब 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. 86 साल की उम्र में 11 अगस्त 1996 को उन्होंने आखिरी सांस ली थी. अनुमान के मुताबिक बाबा वेंगा की ओर से की गई 85 फीसदी भविष्यवाणियां तक सच साबित हो चुकी हैं.