share--v1

Baba Vanga 2024 predictions: बाबा वेंगा की 2024 की ये भयानक भविष्यवाणियां, जो सच हो रही हैं

Baba Vanga 2024 Predictions: बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा की 2024 के लिए की गई भविष्यवाणियों में से कुछ साल के शुरुआती 4 महीनों में ही सच साबित होती दिख रही हैं. इससे पहले भी बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुईं हैं.

auth-image
India Daily Live

Baba Vanga 2024 Predictions: साल के शुरुआती 4 महीनों में ही बाबा वेंगा की ओर से 2024 के लिए की गईं कुछ भविष्यवाणियां सच साबित होती दिख रही हैं. बाबा वेंगा के नाम से मशहूर बुल्गेरियाई महिला वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा को 'बाल्कन का नास्त्रेदमस' भी कहा जाता है. इससे पहले भी उन्होंने कई ऐसी भविष्यवाणियां की हैं, जो सच साबित हुई हैं. इनमें यूक्रेन में चेरनोबिल आपदा, राजकुमारी डायना की मृत्यु, न्यूयॉर्क में 9/11 हमला शामिल है. उन्होंने 11 अगस्त 1996 को 85 साल की उम्र में अपनी मृत्यु की भी भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई थी.

मृत्यु के 28 साल बाद यानी 2024 के लिए की गई बाबा वंगा की भविष्यवाणियां सच होती दिख रही हैं. साल की शुरुआत में 2024 के लिए बाबा वेंगा के लिए की गई भविष्यवाणियों की लिस्ट सामने आई थी, जिसमें दुनिया के अलग-अलग देशों में तनातनी, हमले समेत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के प्रयास की भविष्यवाणी की गई थी. 2024 के शुरुआती 4 महीनों में अब तक उनकी कुछ भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. इनमें यूरोप पर आतंकवादी हमले, साइबर हमलों में वृद्धि, मेडिकल और टेक्नोलॉजी के फील्ड में सफलताएं शामिल हैं.

आइए, जानते हैं कि 2024 के लिए बाबा वेंगा की कौन-कौन सी भविष्यवाणी सच साबित हुई हैं.

1- यूरोप पर आतंकवादी हमले

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी में चेतावनी दी थी कि यूरोप को 2024 में आतंकवादी हमलों के लिए तैयार रहना होगा. मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हाल ही में हुआ हमला इस बात का संकेत देता है कि उनकी भविष्यवाणी सही थी. 

मार्च के अंत में मॉस्को के बाहरी इलाके में क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में भारी हथियारों से लैस हमलावरों के हमले में बच्चों समेत  110 से अधिक  लोगों की मौत हो गई थी. हमले के कुछ ही घंटों बाद, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने क्रूरता की जिम्मेदारी ली थी.

2- साइबर हमलों में बढ़ोतरी

2023 में कई देशों की सरकारों को साइबर हमलों का सामना करना पड़ा था. 2024 में की शुरुआत में भी टेक्नोलॉजी इश्यूज ने दुनिया को प्रभावित किया है. 

ग्रेग्स, मैकडॉनल्ड्स, टेस्को और सेन्सबरीज़ जैसी कंपनियों ने इस साल हैकिंग का अनुभव किया है. उन्होंने इससे निपटने में कापी मशक्कत की बात भी स्वीकारी है. 

3- मेडिकल और टेक्नोलॉजी में सक्सेस

बाबा वेंगा ने 2024 के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि अल्जाइमर और कैंसर जैसी लाइलाज बीमारियों के इलाज में सफलता मिलेगी. सीथ ही इन दोनों फील्ड में और अधिक प्रगति होगी. बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी भी सच साबित होती दिख रही है.

हाल ही में कैंसर के सफल इलाज का पुतिन की ओर से दावा किया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिसर्चर्स वर्तमान में एक ऐसे वैक्सीन की टेस्टिंग कर रहे हैं, जो फ्यूचर में अल्जाइमर से लड़ने में कारगर होगा. इसके अलावा, साइंटिस्ट्स ने लाइलाज कैंसर को मात देने के लिए भी दवा खोजने का दावा किया है. 

मेडिकल के अलावा, टेक्नोलॉजी फील्ड के लिए भी की गई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी सच साबित होती दिख रही है. इस साल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI का तेजी से विस्तार होता दिख रहा है. बाबा वेंगा ने क्वांटम कंप्यूटिंग में बड़ी सफलता की भी भविष्यवाणी की थी, लेकिन इसमें फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है.

4- एलियन से जंग

बाबा वेंगा ने फ्यूचर में एलियंस के साथ जंग या फिर एलियन से जुड़ी घटनाओं में बढ़ोतरी की भविष्यवाणी की थी. हालांकि इस साल एलियन से जंग जैसी कोई घटना सामने नहीं आई है. इसके लिए साल के अगले 8 महीने का इंतजार करना होगा. 

हालांकि, मार्च के अंत में एक UFO को भारत में एक न्यूक्लियर पावर प्लांट के ऊपर देखे जाने का दावा किया गया था. इसके बाद देश के प्रमुख UFO स्पेशलिस्ट साबिर हुसैन और पूर्व अमेरिकी सैन्य स्पेशलिस्ट्स ने अलर्ट जारी करने की अपील की थी. उन्होंने न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास UFO जैसी वस्तु देखे जाने के बाद अलर्ट रहने की अपील की थी.

अमेरिका के मिसौरी के एक शख्स ने दावा किया था कि 'एलियंस' ने उसे किडनैप कर लिया और उन्होंने उस पर एक्सपेरिमेंट कर उसके 

और मिसौरी के एक व्यक्ति ने दावा किया कि उसका अपहरण अलौकिक लोगों द्वारा किया गया था जिन्होंने उस पर 'यौन प्रयोग' किए और उसके स्पर्म चुरा लिये थे. शख्स ने ये भी दावा किया था कि एलियंस हाइब्रिड बच्चे पैदा करने के प्रयास में उसका स्पर्म चुरा रहे थे.

5- रूसी राष्ट्रपति पुतिन की हत्या का प्रयास

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि इस साल (2024) पुतिन की हत्या का प्रयास किया जाएगा. ये प्रयास रूस के ही किसी शख्स की ओर से किया जाएगा. हालांकि, फिलहाल ऐसी कोई घटना नहीं आई है, लेकिन मार्च में पुतिन के दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के बाद भी रूस में तनाव जारी है.

कौन थीं बाबा वेंगा?

बाबा वेंगा दुनिया की फेमस भविष्यवक्ताओं में से एक थीं. उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. उनका जन्म नॉर्थ मेसिडोनिया के स्ट्रूमिका में 31 जनवरी 1911 को हुआ था. करीब 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. 86 साल की उम्र में 11 अगस्त 1996 को उन्होंने आखिरी सांस ली थी.

Also Read

First Published : 04 April 2024, 09:34 AM IST