share--v1

Baba Vanga Predictions For 2024: ये है बाबा वेंगा की New Year 2024 के लिए 6 बड़ी भविष्यवाणी 

Baba Vanga Predictions For 2024: एक आंकलन के मुताबिक बाबा वेंगा की ओर की कई 85 फीसदी भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी है. इसी कड़ी में सालों पहले बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए 6 बड़ी भविष्यवाणियां की थी.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: Baba Vanga Predictions For 2024

हाइलाइट्स

  • 2024 के लिए बाबा वेंगा की 6 बड़ी भविष्यवाणियां
  • बचपन में चली गई थी दोनों आंखों की रोशनी

Baba Vanga Predictions For 2024 : साल 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और नया साल 2024 दस्तक देने के लिए तैयार है. ऐसे में सभी लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि New Year 2024 उनके साथ-साथ देश दुनिया के लिए कैसा रहेगा. इस सिलसिले में लोग तरह-तरह का अनुमान लगा रहे हैं और संभवाना जता रहे हैं. ऐसे में जब कभी भी भविष्यवाणियों की बात होती है बाबा वेंगा की चर्चा जरूर होती है.

भले ही बाबा वेंगा अब इस दुनियां में नहीं हैं लेकिन सालों पहले उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी आज भी काफी हद तक सच साबित हो रही है. 1996 में बाबा वेंगा का 84 साल की उम्र में निधन हो गया था. उन्होंने खुद अपने मौत की भी भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई थी.

बाबा वेंगा ने काफी पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्या की भविष्यवाणी कर दी थी, जो सच साबित हुई. 1969 में बाबा वेंगा ने कहा था, 'उन्हें वर्दी नष्ट कर देगी और हुआ वही. इंदिरा गांधी को उनके ही बॉडीगार्ड्स ने 31 अक्टूबर 1984 को गोली मार हत्या कर दी थी.

इसके साथ ही बाबा वेंगा ने कथित तौर पर 9/11 के हमलों की भी भविष्यवाणी की थी. जो सच साबित हुई. बाबा वेंगा ने 1989 में कहा था कि लोहे कि चिड़िया एक बड़ी बिल्डिंग से टकराएगी. हजारों मासूमों का खून बहेगा. बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को मानने वालों का कहना है कि उन्होंने जिस स्टील की चिड़िया के बारे में कहा था अल कायदा की ओर से हाईजैक किया गया विमान था.

इसी कड़ी में बाबा वेंगा की दुनिया के लिए 2024 से जुड़ी 6 बड़ी भविष्यवाणियां भी की है. इन भविष्यवाणियों में कुछ अच्छी तो कुछ काफी चिंता जनक है.... 

2024 के लिए बाबा वेंगा की 6 बड़ी भविष्यवाणियां

  • बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी के मुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की साल 2024 में हत्या की कोशिश हो सकती है.
  • बाबा वेंगा के मुताबिक साल 2024 में यूरोपीय देशों में आतंकी घटनाएं बढ़ सकती है और कोई बड़ा आतंकी हमला भी हो सकता है.
  • बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक न्य इयर 2024 एक बड़ा देश जैविक हथियार का परीक्षण कर सकता है.
  • बाबा वेंगा के मुताबिक कर्ज और भू-राजनीतिक तनाव के कारण साल 2024 में आर्थिक संकट का एक नया दौर शुरू हो सकता है जो दुनियाभर के देशों की अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकती है. कर्ज और भू-राजनीतिक तनाव इसके कारण हो सकते हैं.
  • बाबा वेंगा की भविष्यवाणी को मानें तो नए साल 2024 में मौसम साथ नहीं देगा और विपरित रहेगा. 
  • इन सबके बीच बाबा वेंगा की एक अन्य भविष्यवाणी से दुनियाभर के लोगों और देशों को राहत मिलती दिख रही है. भविष्यवाणी मुताबिक अल्जाइमर और कैंसर जैसी लाइलाज बीमारियों का नए साल 2024 में इलाज मिल सकता है.

बचपन में चली गई थी दोनों आंखों की रोशनी

आपको बता दें कि बाबा वेंगा बुल्गारिया के रहने वाले थे. उनकी 12 साल की उम्र यानी बचपन में ही दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी. इसके बाद वह एकांत में रहने लगे और धीरे-धीरे उन्होंने भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी. एक अनुमान के मुताबिक बाबा वेंगा की ओर से की गई 85 फीसदी भविष्यवाणियां तक सच साबित हो चुकी हैं.

Also Read

First Published : 29 November 2023, 04:34 AM IST