menu-icon
India Daily
share--v1

Baba Vanga: क्या मॉस्को हमले को लेकर बाबा वेंगा ने की थी भविष्यवाणी? जानें 2024 में आतंकी हमलों को लेकर बाबा के खुलासे

2024 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां दुनिया की बहुत जटिल तस्वीर पेश कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि 2024 में दुनिया में आतंकी घटनाएं बढ़ेंगी जिससे वैश्विक आर्थिक संकट पैदा होगा. मॉस्को हमला न केवल रूस बल्कि वैश्विक स्तर पर आतंकवाद के बढ़ते खतरे को दर्शाता है.

auth-image
India Daily Live
Baba vanga Moscow attack

Moscow Attack: बाबा वेंगा जिन्हें अक्सर 'बाल्कन का नास्त्रेदमस' कहा जाता है, की भविष्य की घटनाओं के लेकर की गई भविष्यवाणियां हमेशा चर्चा का विषय रही हैं. उनकी कई भविष्यवाणियां तो ऐसी हैं जो सच साबित हुई हैं. साल 2024 को लेकर भी बाबा वेंगा ने कुछ भविष्यवाणियां की थी. ये भविष्यवाणियां ऐसी हैं जिन्हें जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

पुतिन की हत्या की भविष्यवाणी
2024 को लेकर बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी रूस से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है. उनकी भविष्यवाणी में कहा गया है कि 2024 में रूस के शासक की हत्या रूस का ही एक व्यक्ति करेगा. रूस में हुए ISIS के हमले के बाद बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने  एकाएक लोगों का ध्यान खींचा है.

वैश्विक सुरक्षा को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने यूरोप के देशों आतंकी हमले बढ़ने की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि जैव हथियार बनाने वाले या हमला करने वाले बड़े देश दुनिया की सुरक्षा को लेकर चल रही चर्चा में चुनौती बन गए हैं.

2024 को लेकर खतरनाक भविष्यवाणी

इसके अलावा बाबा वेंगा ने 2024 में वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले एक बड़े आर्थिक संकट की भविष्यवाणी की थी. मॉस्को हमले के परिणाम संभावित रूप से मौजूदा आर्थिक चुनौतियों को बढ़ा सकते हैं, जिससे अनिश्चितता और अस्थिरता बढ़ सकती है.

इस समय पूरी दुनिया भू-राजनीतक तनाव, सुरक्षा चिंता और सामाजिक चुनौतियों से जूझ रही है. ये सारी परिस्थितियां तृतीय विश्व युद्ध के हालात पैदा कर रही हैं. वर्तमान परिस्थितियों की वजह से ही बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं.