menu-icon
India Daily
share--v1

क्या है सेनेटरी पैड और चीन के रेलवे स्टेशन का कनेक्शन, जिससे उड़ रही दुनियाभर में चीन की खिल्ली?

China Sanitary Pad Station: चीन के एक रेलवे स्टेशन की डिजाइन इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि इसकी डिजाइन सेनेटरी पैड की तरह है.

auth-image
India Daily Live
China Sanitary Pad Station

China Sanitary Pad Station: चीन के नानजिंग शहर के रेलवे स्टेशन का प्रस्तावित डिजाइन इस समय इंटरनेट की सुर्खी बना हुआ है. लोग इस स्टेशन के डिजाइन को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं. यह रेलवे स्टेशन के डिजाइन के लिए 2.7 बिलियन डॉलर प्रस्तावित हैं. दरअसल, स्टेशन का प्रस्तावित डिजाइन सेनेटरी पैड की तरह है.

डेली मेल की एक रिपोर्ट में लिखा गया कि डिजाइनर्स का कहना है कि स्टेशन के लिए प्रस्तावित डिजाइन में 4 लोब्ड वाली स्टेशन की डिजाइन प्लम ब्लॉसम की तरह है.

फूल से स्टेशन की तुलना

डिजाइनर ने स्टेशन के प्रस्तावित डिजाइन को चीन में पाए जाने वाले प्लम ब्लॉसम फूल की तरह बताया तो आलोचकों ने कह दिया कि भाई साहब उस फूल में 5 पंखुड़ियां होती हैं.

चीन के नानजिंग का ये स्टेशन शहर का सबसे बड़ा स्टेशन बनने जा रहा है. यह लगभग 37.6 स्क्वायर किलोमीटर में फैला हुआ है. साल भर में लगभग 36.5 मिलियन लोग आएंगे.

यूजर्स कर रहे हैं ट्रोल

चीन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo पर एक यूजर ने कहा कि हम सभी इतनी जल्दी क्यों इस स्टेशन को सेनेटरी पैड कह रहे हैं. अभी तक आर्किटेक्ट ने इस पर कुछ नहीं कहा है.

एक दूसरे  सोशल मीडिया यूजर्स ने इस डिजाइन को लेकर लिखा- कहा यह बहुत ही बड़ा सेनेटरी पैड है. इसे प्लम ब्लॉसम का फूल कहना शर्म की बात है.

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने मजाकिया अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा मेरे ख्याल से हमे समाज से इस शर्म वाली डिजाइन पर ध्यान देने को कहना चाहिए. यह डिजाइन समय से काफी आगे है.

एक अन्य यूजर ने मजाकिया कमेंट करते हुए लिखा यह मायने नहीं रखता कि कितने पैसेंजर इस स्टेशन पर आएंगे. यह पैड सबकुछ सोक सकता है, जिससे आप सारा दिन सूखा रह सकते हैं.

डिजाइन के समर्थन में भी कमेंट

कुछ यूजर्स ने स्टेशन के प्रस्तावित डिजाइन को सपोर्ट करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया. एक यूजर ने लिखा कि इतना रोना-धोना मत करो. अगर महिलाओं को पीरियड्स नहीं आते तो हमारा जन्म ही नहीं होता.