menu-icon
India Daily
share--v1

'एक मिनट के लिए इंटिमेट होगी?', कोर्ट से 'पुलिस' की हैवानियत सुना रो पड़ी लड़की

Girl Narrated Rape Story In Court: 57 साल के एक पुलिसकर्मी ने किसी मामले की जांच के दौरान थाने में 19 साल की लड़की से सेक्स के लिए पूछ लिया. कोर्ट में पूरी कहानी बताते हुए पीड़िता रोने लगी. फिलहाल, मामले की सुनवाई जारी है. आइए, जानते हैं पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
Girl Narrated Rape Story In Court

Girl Narrated Rape Story In Court: पुलिस थाने के अंदर एक पुलिसकर्मी ने केस की पड़ताल के दौरान 19 साल की पीड़िता के सामने फिजिकल रिलेशन की डिमांड रख दी. कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान पीड़िता ने पूरी कहानी बताई और इस दौरान रोने लगी. पीड़िता ने कोर्ट को बताया कि घटना उस दौरान की है, जब आरोपी पुलिसकर्मी उसकी यौन उत्पीड़न की जांच कर रहा था. उसने पड़ताल के दौरान थाने के अंदर ही फिजिकल रिलेशन के लिए पूछ लिया. 

द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, 57 साल के ग्लेन कोलमैन पर 2022 की शुरुआत में नॉर्थ-वेस्ट सिडनी पुलिस स्टेशन के अंदर 19 साल की लड़की के साथ बलात्कार करने, साथ ही पुलिस कार में उसके साथ छेड़छाड़ करने और सरकारी ऑफिस के दुरुपयोग का आरोप है. बुधवार को पेनरिथ कोर्ट में आरोपी कोलमैन की बचाव टीम ने तर्क दिया कि आरोप लगाने वाली लड़की के बयान में कई कमियां हैं. बचाव टीम ने दावा किया कि आरोप लगाने वाली लड़की की याददाश्त कमजोर थी. इसके बावजूद वो आरोप लगाती रही.

कोर्ट में लड़की ने बताया कि घटना फरवरी 2022 की है. इस दौरान वो अपने एक्स बॉयफ्रेंड की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंची, जहां ग्लेन कोलमैन मिला. लड़की ने कोलमैन से कहा कि मेरे एक्स बॉयफ्रेंड ने मेरी न्यूड फोटोज को ऑनलाइन वायरल करने की धमकी दी है. इस पर कोलमैन ने कहा कि मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता. इसके बाद लड़की ने कहा कि क्या आप मेरे एक्स बॉयफ्रेंड के खिलाफ मेरे यौन उत्पीड़न की जांच कर सकते हैं?

स्ट्रिप क्लब में काम करती थी लड़की

लड़की ने बुधवार को कोर्ट में बताया कि वो 5 मई को अपने एक्स बॉयफ्रेंड की शिकायत को अंतिम रूप देने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची. लड़की ने बताया कि इससे पहले कोलमैन उससे दो बार कार में छेड़छाड़ कर चुका था. उसे पता चल गया था कि मैं स्ट्रिप क्लब में काम करती हूं और इसलिए वो मुझसे बार-बार सेक्स के बदले पैसे की पेशकश कर रहा था. लड़की ने कोर्ट में दिए अपने बयान में बताया कि जब वो 5 मई को शिकायत को अंतिम रूप देने गई, तब भी कोलमैन ने उसे बार-बार गलत तरीके से छुआ. 

शिकायत करने वाली लड़की ने बताया कि कोलमैन ने शिकायत दर्ज करने के दौरान मुझसे जानकारी ले रहा था. इस दौरान उसने टेबल पर $ 50 और $ 20 का नोट रख दिया और सेक्स की डिमांड करने लगा. इसके बाद मैंने अपनी शिकायत वाले पेज पर साइन किए और जाने के लिए उठी. तब कोलमैन ने मुझसे कहा कि अगर तुम ये रुपये नहीं लोगी, तो मैं इसे रख लेता हूं. इसके बाद मैंने उसे ऐसा नहीं करने को कहा, क्योंकि मुझे डर था कि वो मेरी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा.

इसके बाद कोलमैन ने पूछा कि क्या तुम एक मिनट के लिए मेरे साथ फिजिकल रिलेशन बनाओगी? फिर मैंने हां कहा और अपने फोन में टाइमर चालू कर दिया. फिर कोलमैन ने मेरा रेप किया. उसे पता था कि मैं ये नहीं करना चाहती थी, लेकिन उसे इसकी परवाह नहीं थी. आरोप है कि कोलमैन ने उसे छोड़ने के एवज में एक बार से उसके साथ फिजिकल रिलेशन बनाए. लड़की ने रोते हुए कोर्ट को बताया कि ये सबकुछ असहनीय था.  

आरोपी के वकील ने बचाव में रखे ये तर्क

बुधवार देर रात कोर्ट में जिरह के दौरान आरोपी के वकील जोएल ब्रूक ने तर्क देते हुए कहा कि लड़की की या तो याददाश्त कमजोर है, या फिर थाने में कोलमैन से तीन बार हुई मुलाकात के दौरान जो कुछ हुआ, उसे बताने में असमर्थ है, क्योंकि उसके बयान और पुलिस के सबूत बिलकुल मेल नहीं खाते हैं. ये सुनने के बाद लड़की ने जवाब दिया कि नहीं मेरी याददाश्त बिलकुल ठीक है. ब्रुक ने कोर्ट से कहा कि कोलमैन ने पूछताछ को तबतक पेशेवर बनाए रखा, जब तक लड़की ने स्ट्रिप क्लब और एस्कॉर्ट के बारे में जानकारी नहीं दी. इसके बाद लड़की ने कहा कि मैनें कोलमैन को स्ट्रिप क्लब के बारे में बताया था, क्योंकि कोलमैन ने पूछा था कि वो वीकेंड में क्या कर रही थी.

फिर ब्रुक ने पूछा कि थाने में जो कुछ हुआ, उससे पहले आपने कोलमैन को स्ट्रिप क्लब में अपना डांस देखने के लिए क्यों बुलाया था? लड़की ने जवाब दिया कि कोलमैन पहले ही अपनी हदें पार कर चुका था और स्ट्रिप क्लब में उसे बुलाने का मकसद ये था कि वो मेरी शिकायत पर जांच प्रभावित न करे. फिलहाल, इस मामले पर आज भी सुनवाई होगी. 

कोलमैन को 20 मई 2022 को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसी साल सितंबर में पुलिस की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था. हालांकि, कोलमैन ने कोर्ट से अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों के संंबंध में खुद को दोषी नहीं साबित करने का अनुरोध किया है.