menu-icon
India Daily
share--v1

Sri Lanka Women's Cricket Team: श्रीलंका की महिला टीम का बड़ा धमाका, क्रिकेट जगत में मची खलबली

auth-image
Bhoopendra Rai
 

SA W vs SL W: एक कहावत है कि क्रिकेट में रिकॉर्ड टूटने के लिए बनते हैं. ये कहावत साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में एक बार फिर सच साबित हो गई. इस मैच में श्रीलंका की महिला टीम ने वनडे इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा सफल रनचेज कर दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 301 रन बनाए थे, जवाब में श्रीलंका ने 44.3 ओवरों में महज 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. 

साउथ अफ्रीकी टीम के लिए कप्तान लौरा बोलवार्ट ने 184 रनों की नाबाद पारी खेली थी. सभी को लगा कि यह मैच अफ्रीका आसानी से जीत लेगी, लेकिन किसी को क्या पता था कि चमारी अटापट्टू के नाम की आंधी आने वाली है. जब श्रीलंका रच चेज करने उतरी तो शुरुआती 5 ओवरों में महज 9 रन बने. इसके बाद चमारी ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 195 रन कूट डाले. 

अफ्रीका के सेनवेस पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चमारी अटापट्टू ने 139 गेंदों का सामनना किया, जिसमें 26 चौके और 5 सिक्स शामिल रहे, हालांकि वो शतक पूरा नहीं कर सकीं, लेकिन उनकी इस पारी के दम पर टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और इतिहास रच दिया. अब श्रींलका महिला वनडे इंटरनेशनल में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने वाली टीमों की लिस्ट में नंबर एक पर काबिज हो चुकी है. 

12 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

महिला क्रिकेट में वनडे में सबसे बड़ा सफल रन चेज पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम था, जिसने साल 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 289 रन चेज किए थे, लेकिन अब 12 साल बाद श्रीलंका टीम ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया.