menu-icon
India Daily
share--v1

पुलिस लॉकअप में जीजा-साली के फांसी लगाने से सुलगा बिहार का अररिया, फूंका थाना, फायरिंग और आगजनी में कई पुलिसकर्मी घायल

Bihar News: बिहार के अररिया के ताराबाड़ी थाने की लॉकअप में जीजा-साली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लीं. दोनों का शव पूरी रात लॉकअप में ही पड़ा रहा. इसकी सूचना पर भीड़ ने थाने में आग लगा दी,जिससे इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया.

auth-image
India Daily Live
bihar

Bihar News: बिहार के अररिया के ताराबाड़ी थाने में गुरुवार की रात पुलिस ने एक नाबालिक लड़की को उसके प्रेमी जीजा के साथ पकड़ा था. इस पर पुलिस दोनों को लेकर थाने आ गई थी, जहां लॉकअप में दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. आत्महत्या की जानकारी पाकर गुस्साए ग्रामीणों ने थाने को घेरकर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आग लगा दी. 

जानकारी के अनुसार दोनों का शव रात भर थाने के लॉकअप में रहा पर पुलिस को इसकी जानकारी नहीं हो पाई. भीड़ की ओर से पुलिस पर हुए पथराव में कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए भीड़ पर 5 से 6 राउंड फायरिंग भी की है.

कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची

पुलिस थाने पर हमले की सूचना मिलते ही सदर एडीसीपीओ रामपुकार सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची थी. वहीं, आक्रोशित भीड़ ने उनपर फायरिंग कर दी. इसमें एडीसीपीओ समेत 5 पुलिस कर्मी घायल भी हो गए. 

मामले की कराई जा रही है जांच

मामले में डीआईजी पूर्णिया विकास कुमार ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दोनों जीजा-साली को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था, लेकिन देर रात उन्होंने फांसी लगा ली, जो सीसीटीवी में देखा जा सकता है. इस घटना के बाद कुछ आसामाजिक तत्वों से पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 5 से 6 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए.पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत के मामले पर जांच की जा रही है. दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. 

नाबालिग साली से जीजा ने कर ली थी शादी

ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के किस्मत  खवासपुर पंचायत के  एक वार्ड निवासी व्यक्ति की 14 साल की नाबालिग बेटी ने अपने जीजा से शादी कर ली थी. जीजा उसको अपने घर पर बतौर पत्नी रख रहा थी. गुरुवार को पुलिस दोनों को थाने लेकर आ गई थी. नाबालिग की बड़ी बहन से उसके जीजा की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से दोनों की मौत हुई है.