menu-icon
India Daily
share--v1

चौथी तिमाही में टाटा मोटर्स को हुआ रिकॉर्डतोड़ मुनाफा, निवेशकों के लिए कर दिया ये बड़ा ऐलान

Tata Motors : टाटा मोटर्स को वित्त 2024 की चौथी तिमाही में बंपर मुनाफा हुआ है. कंपनी ने अच्छे नतीजों को देखते हुए निवेशकों को डिविडेंड देने का ऐलान किया है.

auth-image
India Daily Live
TATAMOTORS

Tata Motors Q4 Result: टाटा मोटर्स को चौथी तिमाही में रिकॉर्डतोड़ मुनाफा हुआ है. कंपनी का कुल मुनाफा तीन गुना बढ़ गया. पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंसॉलिडेटेड शुद्ध मुनाफा 222 फीसदी बढ़कर 17,407.18 रुपये हो गया. बात करें रेवेन्यू की तो कंपनी के रेवेन्यू में 13 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. बंपर मुनाफा होने के बाद कंपनी ने निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है.

मार्च तिमाही में रेवेन्यू 119,986.31 करोड़ रुपये रहा. वहीं, दिसंबर तिमाही में यह 105,932.35 करोड़ रुपये रहा था. कंपनी का इंडिया बिजनेस पूरी तरह से कर्च मुक्त हो चुका है.

चौथे तिाही के रिजल्ट पर क्या बोले चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर

कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर पीबी बालाजी ने बताया कि टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2024 में अब तक का सबसे ज्यादा मुनाफा, फ्री कैश फ्लो दर्ज किया है. कंपनी के इंडिया बिजनेस कर्ज फ्री है. यहां पर कंपनी के ऊपर एक भी रुपये का कर्ज नहीं है.

उन्होने कहा कि हम आने वाले सालों में अपने स्ट्रैटिजी को और भी अच्छे से लागू कर रहे हैं ताकि और हमारा प्रदर्शन और भी शानदार रहे.

कंपनी ने किया डिविडेंड देने का ऐलान

टाटा मोटर्स ने अपने ऑर्डिनरी शेयर होल्डर्स को 6 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है. वहीं, ए ऑर्डिनरी शेयर होल्डर्स को 6.20 रुपये का डिविडेंड  देने का ऐलान किया है. कंपनी की ओर से कहा गया कि एक बार मेजर शेयरधारकों से मंजूरी लेने के बाद डिविडेंड सीधा शेयरधारकों के खाते में भेजा जाएगा.

एक साल में 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न

चौथी तिमाही के नतीजों का असर शेयर बाजार में टाटा मोटर्स के शेयरों में भी देखा गया. कंपनी के शेयरों में 10 मई को 1.62 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. कंपनी के  शेयर 16 रुपये बढ़कर 1,047 पर बंद हुए. पिछले 4 महीनों में कंपनी के शेयर निवेशकों को करीब 30 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुके हैं. वहीं, पिछले एक साल में टाटा मोटर्स के शेयर 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुके हैं.