menu-icon
India Daily
share--v1

UP बोर्ड से किया था 12वीं पास, अब मिला 50 लाख का सैलरी पैकेज, जानें कौन है ये 'कनपुरिया' लड़की

Success Story: सृजन पाल की इस उपलब्धि से उनके माता-पिता गौरवान्वित महशूस कर रहे हैं.

auth-image
Gyanendra Tiwari
UP बोर्ड से किया था 12वीं पास, अब मिला 50 लाख का सैलरी पैकेज, जानें कौन है ये 'कनपुरिया' लड़की

Success Story: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की रहने वाली सृजन अग्रवाल ने सफलता का परचम लहराया है. उन्हें दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने 50 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सृजन अग्रवाल कानपुर के डॉ अम्बेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड, AITH की छात्रा हैं. यहां से उन्होंने कम्प्यूटर साइंस से B.Tech किया हुआ है. अपनी स्किल्स के दम पर उन्होंने ग्रेजुएशन के दूसरे साल ही माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप हासिल की थी.

यह भी पढ़ें- 'छत्तीसगढ़ में शराब की दुकान खोलने का मिल रहा आवेदन.... नहीं होगी शराबबंदी...'आबकारी मंत्री कवासी लखमा का ऐलान

सृजन के पिता एक प्राइवेट नौकरी करती है. उनकी मां हाउस वाइफ हैं. उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई रामचंद्र अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज से हिंदी माध्यम में की है.

सृजन अग्रवाल ने बताया कि स्कूली शिक्षा हिंदी माध्यम से करने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई अंग्रेजी में करना बहुत ही मुश्किल भरा रहा. उन्होंने सभी चुनौतियों को पार करते हुए एक सफल मुकाम हासिल किया. सृजन पाल की इस उपलब्धि से उनके माता-पिता गौरवान्वित महशूस कर रहे हैं. उनके शिक्षकों को उन पर नाज है. 

यह भी पढ़ें- 'एंबुलेंस का करती रही इंतजार.... आगरा में फ्रेंच महिला की गई जान', अखिलेश का सीएम योगी से तीखा सवाल