menu-icon
India Daily
share--v1

Market Outlook: मिसाइल की रफ्तार से भाग रहा शेयर बाजार, जानें स्पीड रहेगी कायम या लगेगी ब्रेक?

Market Outlook For 5th April: गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है. क्या यही तेजी बाजार में जारी रहेगी या नहीं इसके लिए आए मार्केट आउटलुक को समझते हैं.

auth-image
India Daily Live
Share Market

Market Outlook For 5th April: नया वित्त वर्ष लगते ही भारतीय शेयर बाजार रॉकेट की रफ्तार से तूफानी बढ़त बनाए हुए है. 4 अप्रैल को भी बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. बात करें सेंसेक्स की तो यह 250.81 अंक (0.47%) की उछाल के साथ 74227.63 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी फिफ्टी भी बढ़त के साथ बंद हुई. निफ्टी 80 अंक (0.36%) उछलकर 22,514.70 के स्तर पर बंद हुई.  भारतीय शेयर बाजार की अब तक की ये हाईएस्ट क्लोजिंग रही है.

4 अप्रैल को इंट्राडे में सेंसेक्स ने रफ्तार के साथ आगे बढ़ते हुए 74,501.73 के स्तर को छुआ वहीं, निफ्टी ने 22619 के स्तर को छुआ. गुरुवार को बाजार से निवेशकों ने मोटा रिटर्न कमाया.

4 अप्रैल को बैंकिंग से लेकर पावर सेक्टर के शेयरों में तेजी रही. एचडीएफसी के शेयर 46.70 अंक (3.15%) अंक बढ़कर 1529 के स्तर पर बंद हुए. वहीं, टेक महिंद्रा के शेयरों भी 1.83 फीसदी (23 अंक) की बढ़त के साथ 1278.15 के स्तर पर बंद हुए. लगातार 3 दिनों की तेजी के बाद बाद अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में 4 अप्रैल को गिरावट दर्ज की गई. इसके शेयर 2 फीसदी गिरकर (27 अंक) 1369.30 पर बंद हुए.
 
5 अप्रैल को बाजार का हाल कैसा रहेगा इस पर रेलिगेयर ब्रोकिंग के अजीत मिश्रा ने बताया है कि कल (शुक्रवार) बाजार में उतार चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है. बैंकिंग सेक्टर और सेक्टर के शेयर धमाल मचा सकते हैं. इन्वेस्टर्स को शेयरों की खरीदारी सोच समझकर करनी होगी.

4 अप्रैल को शेयर मार्केट में काफी वोलैटिलिटी देखी गई है.  रिकॉर्ड स्तर पर बाजार बंद हुआ है. 5 अप्रैल को बाजार सप्ताह का अंतिम ट्रेंडिंग दिन है. ऐसे में बाजार की चाल भी बदल सकती है. कुछ शेयर रफ्तार पकड़ सकते हैं तो कुछ शेयर धड़ाम हो सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह खबर सिर्फ सूचना देने के उद्देश्य से लिखी गई है. THE INDIA DAILY LIVE किसी को भी शेयर मार्केट में निवेश करने की कोई सलाह नहीं दे रहा है. शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह अवश्य ले लें.