share--v1

IRCTC Dubai Abu Dhabi Tour: रेलवे के इस शानदार पैकेज से करें दुबई की सैर, मिल रही हैं ये सुविधाएं 

IRCTC Dubai Abu Dhabi Tour: अगर आप विदेश घूमने का मन बना रहे हैं. वो भी दुबई जैसे शहरों की सैर करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे के शानदार पैकेज का फायदा जरूर उठाएं.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • IRCTC के जरिए करें दुबई की सैर
  • 24 जनवरी से शुरू हो रहा है टूर

IRCTC Dubai Abu Dhabi Tour: ठंड के मौसम में लोग घूमना-फिरना पसंद करते हैं. कोई देश में घूमता है तो कोई विदेश का टूर करता है. अगर आप विदेश घूमने का मन बना रहे हैं. वो भी दुबई जैसे शहरों की सैर करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे के शानदार पैकेज का फायदा जरूर उठाएं. आईआरसीटीसी का टूर पैकेज आपको दुबई की सैर सैर कराएगा.

लखनऊ टू दुबई का टूर

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) लखनऊ टू दुबई के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. अभी तक मुंबई और दिल्ली से ही लोग विदेश टूर के लिए रवाना होते थे. लेकिन भारतीय रेलवे द्वारा लाया गया स्पेशल टूर पैकेज में आपको लखनऊ से दुबई ले जाया जाएगा. आइए इस पैकेज के बारे में और जानने की कोशिश करते हैं. 

सऊदी अरब अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. यहां की गगनचुंबी इमारतें और लग्जीरियस लाइफ लोगों को आकर्षित करती है. बुर्ज खलीफा की तो बात ही न करिए. अगर आप इस विंटर वेकेशन को इंजॉय करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का IRCTC Dubai Abu Dhabi Tour प्लान आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. 

इस प्लान के तहत आपको दुबई और अबू धाबी जैसे शहरों में घुमाया जाएगा. इस पैकेज में रहने खाने-पीने हर एक चीज की व्यवस्था है. हर एक फेमस प्लेस पर आपको ले जाया जाएगा. 

कितना है किराया

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का किराया अलग-अलग है. अगर आप अकेले जा रहे हैं तो आपको 1,29,300 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, अगर आप दो लोग साथ में जा रहे हैं तो एक व्यक्ति के लिए आपको 1,07,500 रुपए खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, अगर आप एक साथ तीन लोग हैं तो एक व्यक्ति का किराया 1,06,800 रुपए देने पड़ेंगे. एक, दो और तीन से तात्पर्य रूम से हैं. होटल रूम में अगर आप सिंगल, डबल और ट्रिपल रहेंगे तो आपको उपयुक्त किराया देना पड़ेगा. 


पैकेज में क्या-क्या है खास?

आईआरसीटीसी का लखनऊ टू दुबई वाला टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का है. 24 जनवरी से  इसकी शुरुआत लखनऊ से होगी. फ्लाइट के जरिए आप संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश करेंगे. 

इस पैकेज के तहत आपको सुबह का नाश्ता, दोपहर का लंच और रात का डिनर दिया जाएगा. 

ठहरने के लिए फोर स्टार होटल की व्यवस्था है. 

यात्रियों के साथ टूर मैनेजर भी रहेंगे. अगर आप इस टूर पैकेज को खरीदते हैं तो आपका ट्रैवल इंश्योरेंस भी किया जाएगा. 

दुबई मॉल, दुबई की प्रसिद्ध बिल्डिंग बुर्ज खलीफा, म्यूजिकल फाउंटेन और मरीना क्रूज आदि जगहों की सैर कराई जाएगी. साथ ही अबू धाबी में स्थित प्रसिद्ध हिंदू मंदिर समेत अन्य स्थलों पर भी ले जाया जाएगा.  

Also Read

First Published : 09 December 2023, 08:02 AM IST