share--v1

28 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड पाने के लिए इस तारीख से पहले खरीद दें Infosys के शेयर

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने आज तिमाही नतीजे जारी किए जो कि उम्मीद से बेहतर रहे.

auth-image
India Daily Live

देश की दूसरी सबसे बड़ी IT कंपनी अपने निवेशकों को एक बड़ा और शानदार डिविडेंड देने जा रही है. जी हां, कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 20 रुपए प्रति शेयर फाइनल और 8 रुपए प्रति शेयर स्पेशल डिविडेंट देने का ऐलान किया है. 

गुरुवार को चौथी तिमाही के नतीजे घोषित करने के बाद कंपनी ने डिविडेंड देने का ऐलान किया. इससे पहले कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करने के बाद 18 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देने का ऐलान किया था.  यानी वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कंपनी ने कुल मिलाकर 46 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड देने का ऐलान कर चुकी है.

कंपनी का रहा है शानदार डिविडेंड देने का रिकॉर्ड
घाटा हो या मुनाफा कंपनी का अपने निवेशकों को लगातार डिविडेंड देने का रिकॉर्ड रहा है. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने निवेशकों को कुल 34 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था, वहीं वित्त वर्ष 2022 में कंपनी ने 31 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था.

अनुमान से बेहतर रहे कंपनी के नतीजे
गुरुवार को कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे पेश किए. मार्च 2024 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 7,969 करोड़ रुपए रहा जो कि एक्सपर्ट्स के अनुमान से बेहतर रहा. वहीं कंपनी का राजस्व 37,923 करोड़ रुपए रहा. एक्सपर्ट्स ने कंपनी का मुनाफा 6,128 करोड़ और राजस्व 38,413 करोड़  रहने का अनुमान जताया था. 

कब मिलेगा डिविडेंड, क्या है रिकॉर्ड डेट
कंपनी ने अभी तक रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है. हालांकि डिविडेंट की घोषणा के 30 दिन के भीतर निवेशकों को डिविडेंड का भुगतान कर दिया जाता है, ऐसे में रिकॉर्ड डेट की घोषणा जल्द की जाएगी.


 

Also Read