share--v1

विदेश से काम मिलते ही रॉकेट हो गया इस कंपनी का शेयर, एक दिन में 20 फीसदी का मुनाफा

बाजार में लिस्ट होने के बाद से यह कंपनी अपने निवेशकों को अब तक 4000 प्रतिशत का दमदार रिटर्न दे चुकी है.

auth-image
India Daily Live

गुरुवार को मास्टेक कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली. बाजार खुलते ही यह शेयर 3,100.25 रुपए के साथ अपर सर्किट पर लॉक हो गया. हालांकि बाजार बंद होते होते कंपनी के शेयरों में फिसलन देखने को मिली और यह 8.19% चढ़कर 2.794.15 पर बंद हुया. यानी कंपनी ने एक ही दिन में निवेशकों को 20 प्रतिशत तक का मुनाफा कमाकर दे दिया.

कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह
दरअसल गुरुवार को मस्टेक लिमिटेड ने घोषणा की कि उसे ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय के  1.2 बिलियन यूरो के डिजिटल और आईटी प्रोफेशनल सर्विसेज (DIPS) फ्रेमवर्क पर एक सप्लायर के रूप में नामित किया गया है. इस ऐलान के बाद ही कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई.

कंपनी ने कहा कि उसे यूके रक्षा मंत्रालय के लॉट1: सॉल्यूशन, एंटरप्राइज एंड टेक आर्किटेक्चर, डेटा, इनोवेशन, टेक, एश्योरेंस और नॉलेज एंड इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट के डिजिटल और आईटी प्रोफेशनल सर्विसेज (DIPS) फ्रेमवर्क में जगह दी गई है. इसके अलावा मास्टेक लॉट 2 पर क्यूनेटिक लिमिटेड के लिए एक सब-कॉन्ट्रेक्टर भी होगा. ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय के साथ मास्टेक का चार साल के लिए समझौता हुआ है.

पिछले एक साल में मालामाल हुए मास्टेक के निवेशक
बात अगर पिछले एक साल की करें तो कंपनी ने अपने निवेशकों को 76  प्रतिशत का बंपर रिटर्न दिया है.. एक महीन में यह शेयर लगभग 7 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है. 2001 में कंपनी के शेयर की की मत 40 रुपए थी. बीते 23 सालों में इस कंपनी ने 4000% का रिटर्न दिया है.

शेयरहोल्डिंग
कंपनी में शेयरहोल्डिंग की बात करें तो मास्टेक लिमिटेड में अभी प्रमोटरों की हिस्सेदारी 36.26 प्रतिशत है. वहीं पब्लिक के पास कंपनी की 63.74 फीसदी हिस्सेदारी है. मास्टेक 2017 से ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय का सप्लायर रहा है. कंपनी आज चौथी तिमाही के नतीजे भी जारी करेगी.

Also Read