menu-icon
India Daily
share--v1

358 करोड़ का सरकारी काम मिलते ही रॉकेट बन गए इस कंपनी के शेयर, तीन माह में मिला 100 प्रतिशत रिटर्न

358.56 करोड़ का काम मिलते ही एक कंपनी के शेयर्स प्राइज में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. 

auth-image
Mohit Tiwari
share market
Courtesy: pexels

हाइलाइट्स

  • तीन माह पहले आया था आईपीओ
  • वॉटर सप्लाई और मैनेजमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी है यह कंपनी

वॉटर सप्लाई और मैनेजमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी एक कंपनी के शेयर्स में मंगलवार को काफी इजाफा देखा गया है. कंपनी के शेयर मंगलवार को 5 प्रतिशत के अपर सर्किट के साथ 437.70 रुपये पर पहुंच गए हैं. इस कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को 416.90 रुपये पर बंद हुए थे. इस कंपनी को उत्तराखंड सरकार से 358.56 करोड़ रुपये के काम के लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी हुआ है. इस प्रोजेक्ट के तहत ईएमएस लिमिटेड को रायपुर और देहरादून में सीवेज सिस्टम डेवलप करना है. 

कौन सी है कंपनी?

इस कंपनी का नाम ईएमएस लिमिटेड है. यह वॉटर सप्लाई और मैनेजमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी है. सीवरेज सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि उत्तराखंड सरकार से मिले प्रोजेक्ट के तहत कंपनी को रायपुर के लिए सीवेज सिस्टम का डेवलेपमेंट करना होगा. इसके साथ ही देहरादून में सेप्टेज मैनेजमेंट का काम भी करना होगा. कंपनी 5 साल के लिए ऑपरेशन और मेंटीनेंस का काम भी देखेगी. ईएमएस लिमिटेड सीवरेज के लिए सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने के साथ ही वॉटर सप्लाई मैनेजमेंट, वॉटर एंड वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट्स, इलेक्ट्रिकल ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन, रोड कंस्ट्रक्शन और इससे जुड़े काम करती है. 

तीन माह पहले ही आया है IPO

इस कंपनी का आईपीओ 3 महीने पहले ही आया है. कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 8 सितंबर को खुला था. इसके साथ ही यह 12 सितंबर 2023 तक ओपन रहा था.  कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 200 से 211 रुपये था. आईपीओ में कंपनी के शेयर 211 रुपये के मूल्य पर अलॉट हुए थे. ईएमएस लिमिटेड के शेयर बीते 21 सितंबर 2023 को बीएसई में 281.55 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. वहीं. एनएसई पर कंपनी के शेयर 282.05 रुपये पर लिस्ट हुए. इस कंपनी के शेयर 26 दिसंबर 2023 को बीएसई में 437.70 रुपये पर पहुंच गए हैं. तीन महीने के अंदर ही कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 100 प्रतिशत से ज्यादा हो गए हैं.