share--v1

Shark Tank India: 'इतना बकवास नाम', अंडरगारमेंट्स के बिजनेस आइडिया को सुनकर भड़के शार्क टैंक के जज

Shark Tank India: इंदौर के तीन लड़के मोहित जैन, अंकित भंवर और अंशुमान तिवारी अपने अंडरगारमेंट्स बिजनेस आइडिया को लेकर शार्क टैंक सीजन 3 के मंच पर पहुंचे जहां पर इनकी कंपनी का नाम सुन सारे जज भड़क गए.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: शार्क टैंक का दुनियाभर के युवाओं में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. कैसे देश के अलग-अलग कोने से युवा अपने विचारों को लेकर शार्क टैंक के मंच पर आते हैं और सारे जज के पास अपनी डील रखते हैं. अब शार्क टैंक के सीजन 3 की बात करें तो इसमें नए आन्त्रप्रेन्योर में उपभोक्ता की जरुरत और नए विचारों के साथ काम करने का जोश साफ दिखाई दे रहा है.

मोहित, अंकित और अंशुमान का स्टार्टअप आइडिया

अब इसी बीच शार्क टैंक के सीजन 3 में इंदौर से मोहित जैन, अंकित भंवर और अंशुमान तिवारी अपने स्टार्टअप का आइडिया लेकर पहुंचे. उन्होंने सारे शार्क्स के सामने अपना आइडिया बताया जो कि सारे जजों को काफी अच्छा लगा. इन्होंने बताया कि कैसे इन तीनों से साथ मिलकर पुरुषों के अंतरवस्त्रों को और भी ज्यादा आरामदायक बनाने का विचार बनाया. इन्होंने कहा कि ये ऐसा वस्त्र बनाना चाहते हैं जिससे खुजली, पसीना और त्वचा से संबंधित कोई भी परेशानी न हो. अपने इस आइडिया पर मोहित जैन, अंकित भंवर और अंशुमान तिवारी ने काफी शोध किया लेकिन जब कोरोना महामारी आई तो इनके इस आइडिया पर ब्रेक लग गया.

कैसे हुई इनके बिजनेस की शुरुआत

हालांकि, बाद में इन तीनों ने अपने विचार पर काम करना शुरू किया चूंकि इन तीनों के जो विचार थे उस तरह के कपड़े भारत में नहीं उपलब्ध थे इसलिए इन्होंने इस विचार पर शोध करने के लिए उत्पाद विदेश से मंगाने शुरू किए और इसे उपयोग किया. अब इन तीनों को जो कपड़े सबसे अच्छे लगे उस पर ही इन्होंने और शोध करना शुरू किया. जब इनका पहली बार उत्पाद तैयार हुआ तो इसके परिक्षण के लिए इन लोगों ने अपने प्रोडक्ट को लोगों को दिए और उनके फीडबैक के हिसाब से इसे चेंज किया. इस बदलाव के बाद इन्होंने अपने प्रोडक्ट को मार्केट में उतारा.

आपको बता दें कि इन तीनों के विचार को सारे शार्क ने पसंद किया और इनके इस बिजनेस के प्रारुप को और सही करने के लिए इन्हें आइडिया भी दिया. अब शार्क टैंक के मंच से आने के बाद अंकित ने कहा कि शार्क टैंक के छठे राउंड तक पहुंचना उनके लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि शार्क्स ने उनके स्टार्टअप को और भी बेहतर बनाने के लिए के टिप्स दिए. मोहित ने बताया कि हमने अपने प्रोडक्ट के डिजाइन का रजिस्ट्रेशन 2021 में करा लिया था और अब इसका पेटेंट लेने की कोशिश कर रहे हैं. इस कंपनी का नाम '2ballz' है जिसको सुनकर shadi.com के सीईओ अनुपम मित्तल उन पर भड़क गए और बोले कि ये कैसा बेहुदा नाम है. बरहाल अनुपम मित्तल के साथ बाकी जज भी नाराज दिखे.

Also Read

First Published : 16 February 2024, 08:27 PM IST