share--v1

श्रीनगर में किसानों के समर्थन में आंदोलन की थी तैयारी, लाल चौक से पकड़े गए 50 लोग

श्रीनगर के लाल चौक से 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. आंदोलनकारी किसानों की मांगों के समर्थन में लाल चौक पर विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बना रहे थे.

auth-image
Gyanendra Sharma

Jammu kashmir: श्रीनगर के लाल चौक पर किसानों के समर्थन में प्रदर्शन की तैयारी थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आंदोलनकारी किसानों की मांगों के समर्थन लाल चौक पर विरोध-प्रदर्शन करने की योजना बना रहे व्यापार संघों के 50 नेताओं और कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया.

किसानों की मांग का समर्थन

आंदोलनकारी किसानों की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों को स्वीकार करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ के आह्वान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई थी. पुलिस ने प्रताप पार्क के पास एक्शन लिया है. प्रदर्शनकारी यहां इक्कठा हो रहे थे. तभी पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. सभी को कोठीबाग पुलिस थाने में ले जाया गया है. 

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम. वाई. तारिगामी ने पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा की. तारिगामी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि ग्रामीण भारत बंद के समर्थन में आयोजित एप्पल फार्मर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, मजूदरों और सीटू नेताओं के शांतिपूर्ण विरोध के खिलाफ बलों के इस्तेमाल की निंदा करता हूं.

दिल्ली कूच का आज चौथा दिन

पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच का आज चौथा दिन है. शंभू बॉर्डर पर आज फिर से हंगामा हुआ. किसानों ने बैरिकेडिंग की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस में आंसू गैस के गोले दागे.  अंबाला में तैनात GRP के SI हीरालाल की मौत हो गई. इसकी वजह आंसू गैस के गोले से दम घुटना बताई जा रही है. 

First Published : 16 February 2024, 07:29 PM IST