share--v1

Trending News: म्यूजिशियन है भारतीय मूल का ये ब्रिटिश युवा डॉक्टर, अपने रॉक बैंड से जीत रहा लोगों का दिल

Trending News: ब्रिटिश इंडियन डॉक्टर गुलजार सिंह धनोआ डॉक्टरी तो करते हैं इसके साथ ही वो म्यूजिक कंसर्ट भी करते हैं. अपने रॉक बैंड से वो लोगों का दिल जीत रहे हैं. यूके में उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

auth-image
India Daily Live

Trending News: 25 साल के एक ब्रिटिश इंडियन डॉक्टर को संगीत का ऐसा चस्का लगा कि उसने अपना बैंड बना लिया.  मेडिकल की पढ़ाई के दौरान डॉक्टर ने अपने बैंड की शुरुआत की थी. अब वह यूरोप के टूर पर अपने साथियों के साथ कंसर्ट करने निकल पड़े हैं. लंदन में हाल ही में उन्होंने शो किया था जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हुई थी. डॉक्टर का नाम गुलजार सिंह धनोआ हैं. उन्होंने अपने अपने बैंड का नाम गुल्ज (Gulz) रखा है, जिसकी  शुरुआत उन्होंने अपने कॉलेज टाइम में की थी.

कोविड काल के दौरान सिंगर, गीतकार गुलजार ने अपने म्यूजिकल क्रिएशन को ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म साउंड क्लाउड पर डाला था. इसके बाद धीरे-धीरे करके  गुलजार सिंह धनोआ की फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी. डॉक्टरी के साथ ही वो अपना कंसर्ट भी करते हैं. उनके म्यूजिक कंसर्ट में भारी संख्या में लोग पार्टिसिपेट करते हैं.

सिंगर डॉक्टर अपने 4 बैंडमैट्स के साथ 16 मार्च को होने वाले लाइव प्रोग्राम के लिए रिहर्सल कर रहे हैं. डॉक्टर गुलजार अपने बैंड के अनुभव के बारे में न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताते हैं कि आमतौर पर जब गाने के बारे में किसी आइडिया को लेकर हम सोचते हैं और कोई विचार आ जाता है तो मैं स्टूडियो में जाकर उसकी रिहर्सल करता हूं. फिर हम सभी साथी अपने-अपने हिस्सें के बारे में विचार करते हैं. जब हम रिहसर्ल करते हैं तो हमारी क्रिएटिविटी निखर कर सामने आती है.

डॉक्टर गुलजार के दो बैंडमेट्स में भी नेशनल हेल्थ सर्विस में डॉक्टर हैं. जबकि, दो अन्य बैंडमेट्स प्रोफेसर हैं.

डॉक्टर गुलजार के पिता भारत के पंजाब से थे. उनकी माता का जन्म लंदन के साउथ हॉल में हुआ था. गुलजार का जन्म न्यूकैस्टर में हुआ था. बचपन से ही उन्हें म्यूजिक का शौक था. वो मोहम्मद रफी से लेकर स्टीव वंडर तक के गानों को सुनना और गाना पसंद करते हैं.

वर्तमान में डॉक्टर गुलजार नेशनल हेल्थ सर्विस में बतौर जूनियर डॉक्टर के रूप में कार्यरत हैं. इनके बैंड को डॉक्टर्स/रॉकर्स कहा जाता है. इनके शो के टिकट तेजी के साथ बिकते हैं.

Also Read