menu-icon
India Daily
share--v1

Salt Lake’s Calcutta 64: यहां इंसान नहीं ड्रोन परोसता है कॉफी, ग्राहक को पसंद आ रहा कैफे का अलग अंदाज, देखें वीडियो

आप बस कॉफी ऑर्डर करें और मिनटों में ड्रोन उड़ता हुआ गर्मा-गरम कॉफी लेकर आपके सामने हाजिर हो जाएगा. ग्राहकों को कैफे का यह अंदाज खूब पसंद आ रहा है.

auth-image
India Daily Live
Salt Lake’s Calcutta 64


Salt Lake’s Calcutta 64: ग्राहकों को लुभाने और अपने व्यापार  को बढ़ाने के लिए बिजनेसमैन तरह-तरह के आइडियाज के साथ सामने आ रहे हैं. कोलकाता का एक कैफे अपने ग्राहकों के अनुभव को शानदार और यादगार बनाने के लिए तकनीक और हॉस्पिटैलिटी का शानदार उपयोग कर रहा है. 

इस कैफे में ड्रोन के माध्यम से लोगों को कॉफी परोसी जा रही है, जो कि यहां आ रहे ग्राहकों के लिए एक नया और खास अनुभव है.

साल्ट लेक कलकत्ता 64 कैफे का लोगों को रिझाने का खास अंदाज

इस कैफे का नाम है 'साल्ट लेक कलकत्ता 64'   (Salt Lake’s Calcutta 64) कैफे. आप चाहे कैफे के अंदर हों, सड़क पर हों या कैफे की सीढ़ियों पर बैठे हों. आप बस ऑर्डर दें. इसके बाद मिनटों में ड्रोन पर सवार होकर शानदार गर्मा-गरम कॉफी आपके शामने पेश हो जाएगी. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर इस कैफे का अपने ग्राहकों को ड्रोन के जरिए कॉफी परोसे जाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोगों को कैफे का यह आइडिया भी खूब पसंद आ रहा है.

 टिकाऊ भविष्य की तस्वीर दिखाता वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ड्रोन हवा में उड़ते हुए आता है और कॉफी को कैफे की सीढ़ी पर बैठे शख्स को सर्व कर देता है. मजे की बात ये है तेज गति से आते ड्रोन पर रखी बिल्कुल भी छलकती नहीं है. यह वीडियो एक टिकाऊ भविष्य की तस्वीर दिखाती है, जहां आप अपने ग्राहक को जल्दी और सस्ती सुविधाएं मुहैया कराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि मोबिलिटी के लिहाज से ड्रोन इंसानों से तेज भी है और इको फ्रेंडली भी.