menu-icon
India Daily
share--v1

Carpenter Won Lottery: किस्मत हो तो ऐसी, ये कारपेंटर एक झटके में बन गया 8 करोड़ का मालिक

हजारों लाखों की रकम इकट्ठा करने में एक आम आदमी को पूरी जिंदगी लग जाती है, लेकिन इस शख्स पर किस्मत ऐसी मेहरबान हुई की यह एक मिनटों में ही 8 करोड़ का मालिक बन बैठा.

auth-image
India Daily Live
Carpenter won the lottery

दुनिया में भला ऐसा कौन है जो करोड़पति बनने का सपना नहीं देखता, लेकिन लाखों-करोड़ों लोगों का ये सपना केवल सपना ही रह जाता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाएंगे जिसने मात्र 4 हजार रुपए खर्च कर एक ही झटके में एक-दो-तीन नहीं पूरे  8 करोड़ कमा लिए.

जी हां, अमेरिका के मैसाच्युसेट्स के रहने वाले और पेशे से कारपेंटर यानी बढ़ई डेवसन अल्वेस मार्टिंस ने 4 हजार रुपए में एक लॉटरी का टिकट खरीदा था. किस्मत से लॉटरी का नंबर उनके टिकट के नंबर से मैच कर गया और एल्विस एक ही झटके में करोड़पति बन गए.

20 लाख लोगों में  मार्टिंस पर मेहरबान हुई किस्मत

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्टिंस उन 20 लाख लोगों में से एक हैं जिन्होंने यह लॉटरी जीती है. यानी लगभग 20 लाख लोगों ने इस लॉटरी का टिकट खरीदा था, लेकिन किस्मत केवल मार्टिंस पर मेहरबान हुई. अब एल्विस के खाते में इतनी रकम आ गई है कि शायद अब अब उन्हें जिंदगीभर बढ़ई का काम करने की जरूरत न पढ़े.

पहली बार जीते थे 50 हजार रुपए
इससे पहले मार्टिंस ने इसी साल जनवरी में भी एक लॉटरी का टिकट खरीदा था. उस वक्त भी किस्मत ने उनका साथ दिया था लेकिन उस समय वह केवल 50 हजार रुपए ही जीत पाए थे मगर इस बार लॉटरी की रकम मोटी थी.

 टिकट बेचने वाले की भी लगी लॉटरी
मार्टिंस के साथ-साथ  लॉटरी का टिकट बेचने वाले दुकानदार  की भी किस्मत चमक गई. दुकानदार को बोनस के रूप में करीब 8 लाख रुपए मिले हैं.