share--v1

WhatsApp पर नहीं होना है BAN तो आज से ही बंद कर दें ये गलतियां

अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा जिससे आप यहां बैन होने से बच सकते हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

auth-image
India Daily Live

WhatsApp Mistakes Ban: WhatsApp का इस्तेमाल आज हम सभी करते हैं. यहां से किसी को मैसेज भेजना हो या फिर वीडियो कॉल करनी हो, सभी काम आसानी से हो जाते हैं. वैसे तो WhatsApp हम सभी के लिए काफी मददगार साबित होता है लेकिन कई बार हम से कुछ गलतियां हो जाती हैं जिसकी वजह से कंपनी हमारा अकाउंट बैन कर देती है. हर महीने कंपनी के रूल्स को फॉलो न करने पर या कोई उल्लंघन करने पर हजारों-लाखों यूजर्स के अकाउंट को बंद कर दिया जाता है. आपके साथ ऐसा न हो, इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. 

WhatsApp पर बंद कर दें ये काम: 

  • अगर आप कोई ऐसा मैसेज भेजते हैं जो किसी जाति या धर्म की आलोचना करता है या फिर दंगे फैला सकता है तो आप पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. 

  • अगर आप लगातार ऑटोमेटेड या बल्क मैसेजेज भेजते हैं तो आप पर कार्रवाई हो सकती है. कंपनी ने पहले भी चेतावनी दी है कि WhatsApp का इस्तेमाल कर बल्क मैसेज, ऑटो-मैसेज और ऑटो डायल न किया जाए. क्योंकि इस तरह के काम अक्सर फ्रॉड करने के लिए ही किए जाते हैं. 

  • अगर किसी यूजर ने आपका अकाउंट रिपोर्ट कर दिया तो आपका अकाउंट बैन हो सकता है. इससे बचने के लिए आपको किसी भी यूजर को उल्टे-सीधे या अश्लील मैसेजेज नहीं भेजने हैं.

  • अगर आपको कई बार रिपोर्ट किया गया है तो WhatsApp आपका अकाउंट बैन कर देगी. 

  • अगर आप बिना किसी की परमीशन के उसकी कॉन्टैक्ट लिस्ट शेयर करते हैं तो आप पर कार्रवाई की जा सकती है. 

  • आजकल ब्रॉडकास्ट मैसेज भेजने पर भी लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है. इस तरह के मैसेजेज भेजने पर आपका अकाउंट बैन किया जा सकता है.

  • अगर आप किसी की छवि खराब करने के लिए कोई मैसेज सर्कुलेट करते हैं तो आपके अकाउंट पर कार्रवाई की जा सकती है.

Also Read