menu-icon
India Daily
share--v1

यह छोटू गैजेट आपके एक इशारे पर कर देगा घर की सारी सफाई, बोलकर भी करा पाएंगे काम

Robot vacuum Cleaner: रोबोट वैक्यूम क्लीनर आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह आपके घर की साफ-सफाई में मदद कर सकती हैं जिसमें आपको कोई मेहनत नहीं करनी होगी. 

auth-image
India Daily Live
Robot vacuum Cleaner

Robot vacuum Cleaner: इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में होम अप्लायंसेज भी आते हैं जो आजकल के लाइफस्टाइल के हिसाब से एकदम परफेक्ट हैं. कई ऐसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हैं जो आपके घर के काम में भी आपकी मदद करते हैं. इनमें वैक्यूम क्लीनर भी है. पहले जो वैक्यूम क्लीनर आते थे उन्हें आपको ऑपरेट करना होता था. घर की सफाई आसानी से तो हो जाती थी लेकिन आपकी मेहनत भी लगती थी. लेकिन जब से रोबोट वैक्यूम क्लीनर आया है तब से लोगों को घर की साफ-सफाई में काफी सुविधा हो गई है. 

मार्केट में कई रोबोट वैक्यूम क्लीनर हैं जो आपके एक इशारे पर घर की सारी साफ-सफाई कर देते हैं और आप इसे स्मार्टफोन से भी ऑपरेट कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपकी कोई मेहनत नहीं लगती है. इन्हीं ऑप्शन्स में से एक है Mi Xiaomi Robot Vacuum Cleaner 2Pro. चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

Mi Xiaomi Robot Vacuum Cleaner 2Pro: इसे अमेजन पर 4 रेटिंग दी गई है. इसे 39,999 रुपये के बजाय 24,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा. आप इसे हर महीने 1,212 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं. इसमें कई खासियतें दी गई हैं जिसकी पूरी जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं. 

क्या है खासियत: इसमें 5200 एमएएच की बैटरी दी गई है. यह प्रोफेशनल मॉपिंग 2.0 के साथ आता है. इसका रन टाइम 4.5 घंटे का है. इसमें 2-in-1 स्विंपिंग और मॉपिंग फंक्शन के साथ आता है. आसान शब्दों में यह घर में झाड़ू भी लगाएगा और पोंछा भी. इसमें 3000Pa की सक्शन पावर दी गई है. साथ ही LDS लेजर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है. 

इसके साथ स्मार्ट ऐप कंट्रोल का सपोर्ट दिया गया है. वहीं, एलेक्सा और गूगल अस्सिटेंट का सपोर्ट भी दिया गया है. इसमें स्मार्ट वॉटर टैंक भी मौजूद है. यह एक मिनट में 1000 वाइब्रेशन करता है जिससे मॉपिंग की जाती है. यह 2000 स्कवायर फीट का एरिया कवर करता है.