menu-icon
India Daily
share--v1

फोन स्क्रीन बार-बार हो जाती है Blank? बिना सर्विस सेंटर जाएं घर पर ऐसे करें ठीक

Mobile Screen Blackout Tips: अगर आपके फोन स्क्रीन के साथ भी कुछ दिक्कतें आती हैं तो यहां हम आपको इनके कारण और इसे ठीक करने के टिप्स बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
phone screen black

Mobile Screen Blackout Tips: आज के समय में स्मार्टफोन हम सभी के लिए बेहद जरूरी हो गए हैं. अगर फोन न हो तो काम रुक ही जाता है. लेकिन आखिर है तो यह भी एक गैजेट ही न जिसके चलते इसमें भी खराबी आ ही जाती है. अगर एंड्रॉइड फोन की बात करें तो इनकी स्क्रीन में ब्लैकआउट या स्क्रीन ब्लैंक होने की समस्या कई बार देखी गई है. फोन चलाते-चलाते ही स्क्रीन बंद हो जाती है या फिर ब्लैंक पड़ जाती है. इससे टेंशन बढ़ जाती है कि अब क्या होगा. लोगों को लगता है कि अब तो पैसा खर्च होगा. जबकि इसे आप घर पर भी ठीक कर सकते हैं. 

दरअसल, इस परेशानी के कई कारण होते हैं जिसके चलते ऐसी परेशानी आ जाती है. फोन की स्क्रीन ब्लैक आउट क्यों होती है और इसे कैसे ठीक किया जा सकता है, ये हम आपको यहां बता रहे हैं. 

एप का अपडेट न होना: अगर आपके फोन में मौजूद कोई ऐप अपडेटेड नहीं है तो आपको स्क्रीन ब्लैकआउट होने की दिक्कत आती है. यह परेशानी सिर्फ उसी ऐप का इस्तेमाल करते हुए आती है क्योंकि वो बार-बार क्रैश हो जाती है. इसके लिए आपको ऐप को हमेशा अप टू डेट रखना होगा. 

बैटरी: अगर आपके फोन में बैटरी नहीं है तो इससे फोन की बैटरी हेल्थ खराब हो जाती है और स्क्रीन में भी परेशानी आने लगती है. ऐसे में आपको यह चेक करना होगा कई बार बैटरी की परेशानी के चलते भी ऐसा होता है. आपको फोन की बैटरी को चेक कराना होगा. 

ब्लॉक्ड वेबसाइट: अगर आप किसी ऐसी वेबसाइट को खोलने की कोशिश करते हैं जो ब्लॉक्ड हों तो इस दौरान भी अक्सर स्क्रीन ब्लैकआउट होने की परेशानी आती है. ऐसे में इस तरह की वेबसाइट पर जाना अवॉइड करें. 

एसडी कार्ड: अगर आपके फोन में एसडी कार्ड लगा है और वो खराब हो जाता है तो भी फोन की स्क्रीन ब्लैकआउट होने की दिक्कत आती है. 

नोट: अगर इसके बाद भी दिक्कत बनी रहती है तो अपने फोन को सर्विस सेंटर पर ले जाएं.