menu-icon
India Daily
share--v1

पुराना डब्बा जैसा फोन बन जाएगा रॉकेट जैसा Superfast, आज ही कर लें ये 3 सेटिंग्स

How To Make Your Smartphone Fast: अगर आप अपना पुराना फोन फास्ट करना चाहते हैं तो यहां हम आपको तीन सेटिंग्स के बारे में बता रहे हैं जो आपको तुरंत कर लेनी चाहिए. 

auth-image
India Daily Live
How To Make Your Smartphone Fast

Phone Tips And Tricks: जब फोन नया होता है तो उसकी परफॉर्मेंस जबरदस्त रहती है. फोन स्क्रीन टच करते ही तुरंत काम हो जाता है लेकिन जैसे-जैसे फोन पुराना होने लगता है वो स्लो होने लगता है. वहीं, कई फोन्स ऐसे भी होते हैं जो समय के साथ काफी ज्यादा हैंग होने लगते हैं. इन्हें ठीक करने के लिए हम कई काम करते हैं जिनमें से एक है सर्विस सेंटर जाना. यहां पर पैसे को बहुत ले लिए जानते हैं लेकिन समस्या ज्यों की त्यों रहती है. 

हालांकि, इस समस्या से निपटने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं. हम आपको 3 आसान सी सेटिंग्स बता रहे हैं जो आपके पुराने डब्बे जैसे फोन को नया जैसा बना सकती हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

पहला काम: सबसे पहले तो आपको फोन का कैशे क्लियर करना होगा. इसे क्लियर करने से फोन की स्टोरेज क्लियर हो जाती है और स्पीड भी तेज हो जाती है. समय-समय पर कैशे क्लियर करते रहना चाहिए. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स पर जाना होगा. फिर स्टोरेज पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Other ऐप्स पर टैप करना होगा. यहां से एक-एक ऐप को सेलेक्ट करके फिर Clear Cache पर टैप करना होगा. 

दूसरा काम: फोन की स्टोरेज भर जाती है तो भी फोन स्लो हो जाता है. ऐसे में फोन स्लो हो जाता है. इसके लिए आपको फोन की स्टोरेज क्लियर करनी होगी. बेकार की फाइल्स को फोन से डिलीट करना होगा जिससे स्टोरेज क्लियर हो जाती है. आपके फोन में अगर कोई बेकार का डाटा पड़ा है या कोई ऐसी ऐप पड़ी है जिसका कोई यूज नहीं है तो उसे डिलीट कर दें. इससे फोन की स्टोरेज भी खाली हो जाएगी और फोन हैंग होना भी बंद हो जाएगा. 

तीसरा काम: फोन को हमेशा अपडेटेड रखना होगा. इससे फोन के बग्स भी फिक्स हो जाते हैं और नए फीचर्स भी एड हो जाते हैं.