share--v1

Feature Phone UPI Payment: फीचर फोन से हो जाएगा ऑनलाइन पेमेंट, 1200 रुपये वाले फोन में मिलता है ये फीचर

क्या आप जानते हैं कि आप फीचर फोन के जरिए आसानी से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं? Nokia 105 के जरिए आप आसानी से यह काम कर पाएंगे. 

auth-image
India Daily Live

Feature Phone UPI Payment: कौन कहता है कि ऑनलाइन पेमेंट केवल स्मार्टफोन और इंटरनेट से ही हो सकती है? ऐसा नहीं है. ऑनलाइन पेमेंट के कई तरीके हैं. आप चाहें तो आप किसी को ऑनलाइन पेमेंट फीचर फोन से भी कर सकते हैं. वैसे तो बिना इंटरनेट पेमेंट करने का भी एक तरीका है लेकिन यहां हम आपको एक फीचर फोन के बारे में बता रहे हैं जिसमें इन-बिल्ट UPI ऐप है. यह  फोन Nokia 105 है. चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

Nokia 105 कीमत और उपलब्धता: इस फोन की कीमत 1,199 रुपये है. इसे अमेजन पर उपलब्ध कराया गया है. वैसे तो इसकी कीमत कम ही है लेकिन आप इसे हर महीने 109 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं. चलिए जानते हैं Nokia 105 के फीचर्स के बारे में. 

Nokia 105 की खासियत: यह एक फीचर फोन है. यह सिंगल सिम पर काम करता है. यह एक कीपैड फोन है. इसकी बैटरी बेहद ही दमदार है. एक बार के चार्ज में यह 22 दिन तक स्टैंडबाय टाइम के साथ आता है. इसके साथ ही 12 घंटे तक का टॉकटाइम दिया गया है. इसके साथ माइक्रो यूएसबी केबल का सपोर्ट दिया गया है. यह वायरलेस एफएम रेडियो के साथ आता है. यह चारकोल कलर में आता है. कंपनी ने इसे नए मॉर्डन डिजाइन के साथ पेश किया गया है. 

इस फोन में 2000 कॉन्टैक्ट और 500 एसएमएस स्टोर किए जा सकते हैं. इस फोन के जरिए आप आसानी से किसी को भी ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे. इसमें बिल्ट-इन UPI ऐप है जिसके जरिए पैसे सेंड या रिसीव किए जा सकते हैं. इसमें एक टॉर्च भी दी गई है. इसे अच्छी क्वालिटी के साथ बनाया गया है. अगर आप एक नॉर्मल फोन चाहते हैं जिससे आप बिना इंटरनेट के भी पेमेंट कर पाएंगे तो यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. इसमें UPI 123PAY दिया गया है. यह NPCI का इंस्टैंट पेमेंट सिस्टम है जो फीचर फोन्स में दिया जाता है. यह ऑनलाइन पेमेंट को सेफ और सिक्योर बनाता है.

Also Read