share--v1

WhatsApp लाया कमाल का फीचर, बदल गया है चैट का तरीका 

WhatsApp New Update: मेटा ने व्हाट्सएप यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के बाद WhatsApp के इंटरफेस में बड़ा बदलाव हुआ है.

auth-image
India Daily Live

WhatsApp New Update: मेटा ने WhatsApp यूजर्स को कमाल का गिफ्ट दिया है. दरअसल WhatsApp  ने नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के आने के बाद WhatsApp  का पूरा इंटरफेस ही बदल गया है. व्हाट्सएप ने एक्स पोस्ट पर इस अपडेट के बारे में जानकारी दी है. इस नए अपडेट में ऊपर दिखाई देने वाले सभी ऑप्शन नीचे दिख रहे हैं. व्हाट्सएप में पहले चैट, कम्युनिटी, अपडेट और कॉल्स के बटन ऊपर थे जो अब नीचे आ गए हैं. 

 

व्हाट्सएप विदेशों में भी यूपीआई पेमेंट की सुविधा देगा. इसका मतलब हुआ कि यूजर अपने व्हाट्सएप के जरिए ही विदेशों में भी पेमेंट कर सकेंगे. व्हाट्सएप  ने साल 2020 में यूपीआई की शुरुआत की थी. हालांकि इंटरनेशनल यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि अभी यह टेस्टिंग मोड में है. इसका लाभ सिर्फ भारतीय लोग ही उठा सकते हैं. 

व्हाट्सएप के न्यू फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है. इस अपडेट के बाद एक सेटिंग के जरिए एचडी या एसडी को डिफॉल्ट मोड में यूज किया जा सकता है. 


 

Also Read