menu-icon
India Daily
share--v1

Elon Musk on Instagram: इंस्टाग्राम के भी पीछे पड़े एलन मस्क, मेटा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

Elon Musk on Instagram: एलन मस्क ने मेटा पर एक बड़ा आरोप लगाया है कि जिसमें उनका कहना है कि इंस्टाग्राम पर पेड सब्सक्रिप्शन टूल की मदद से कई माता-पिता अपने ही बच्चों की अश्लील फोटो बेच रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
Elon Musk on Instagram

Elon Musk on Instagram: टेस्ला और X के मालिक Elon Musk सिर्फ Google पर ही नहीं बल्कि Meta पर भी निशाना साधते नजर आ रहे हैं. मस्क ने अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट करते हुए कहा, “Meta स्टाफ ने एक इंस्टाग्राम टूल ढूंढा है जो बच्चों के शोषण से संबंधित है.  लेकिन कंपनी ने फिर भी इसे रोका नहीं. जब खुद कंपनी के स्टाफ ने इस बारे में बताया था.” बता दें कि इंस्टाग्राम पर पेड सब्सक्रिप्शन टूल की मदद लेकर कई माता-पिता अपने ही बच्चों की अश्लील फोटो या कंटेंट दूसरों को बेच रहे हैं. 

Meta Platforms के सेफ्टी स्टाफ ने पिछले साल ही चेतावनी दी थी कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नए पेड सब्सक्रिप्शन टूल का इस्तेमाल बच्चों के माता-पिता द्वारा किया जा रहा है. ये अपने बच्चों का शोषण करके पैसा कमाना चाहते हैं. इन्होंने कई ऐसे माइनर अकाउंट्स का पता लगाया था जिन्हें उनके माता-पिता द्वारा मैनेज किया जा रहा था. ये लोग बच्चे के कंटेंट को बेचने के लिए सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं. यहां देखें एलन मस्क का पोस्ट: 

जिन लोगों ने इसका पता लगाया गया है उनके अनुसार, युवा लड़कियों की फोटो लियोटार्ड या हद से ज्यादा छोटे कपड़ों में उन लोगों को बेची जाती है जिनमें पुरुषों की संख्या ज्यादा है. सिर्फ यही नहीं, कुछ लोग तो बच्चे की प्रीफरेंसेज के बारे में भी खुलकर बात करते हैं. इसके लिए उनसे ज्यादा पैसे लिए जाते हैं. अक्सर पोस्ट पर टिप्पणियों में या जब वे माता-पिता के साथ संवाद करते थे, तो बच्चों में यौन रुचि के बारे में खुल कर बात करते थे.

जब से एलन मस्क ने इस बारे में पोस्ट किया है तब से लेकर अब तक यूजर्स इस मामले पर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं. इस मामले को लेकर Meta ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.