menu-icon
India Daily
share--v1

डॉल्बी विजन में फैंस देख पाएंगे T20 वर्ल्ड कप, ऐसा करने वाला पहला स्ट्रीमर बना डिज्नी+ हॉटस्टार

Disney Plus Hotstar: टी 20 विश्व कप के बीच डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने क्रिकेट फैंस को बड़ा तोहफा दे दिया है. कंपनी ने अनाउंस किया है कि यूजर्स डॉल्बी विजन में टी 20 विश्व कप देख सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Disneplus hotstar
Courtesy: Social Media

Disney Plus Hotstar:  क्रिकेट फैंस के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार नया फीचर लेकर आया है. अब क्रिकेट लवर्स सुपीरियर क्वालिटी में टी 20 विश्व कप का मजा ले सकेंगे. शुक्रवार को डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ऐलान किया कि वह भारत में डॉल्बी विजन में टी 20 विश्व कप की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा. आईसीसी विश्व कप के लीग, सुपर 8 सेमीफाइनल और फाइनल सभी मुकाबलों में भारत में डॉल्बी विजन में प्रसारित किया जाएगा.

कंपनी के इस ऐलान के बाद क्रिकेट फैंस में एक अलग ही क्रेज छा गया है. हालांकि, प्रीमियम सब्सक्राइबर ही डॉल्बी विजन में टी 20 विश्व कप का आनंद उठा सकते हैं.

नेल बाइटिंग मूमेंट का अनुभव कर पाएंगे यूजर्स

कंपनी के मुताबिक डॉल्बी विजन में क्रिकेट फैंस टी20 विश्व कप का हार्ट स्टॉपिंग, नेल बाइटिंग मूवमेंट का एक्सपीरियंस कलर्स, शॉर्प कंट्रास्ट और रिच डिटेल का एक्सपीरियंस कर पाएंगे.

डिज्नी+ हॉटस्टार के इंजीनियरिंग हेड मुकुंद आचार्य ने कहा- "हमें अपने प्रीमियम-ओनली यूजर्स के लिए डॉल्बी विजन पेश करते हुए खुशी हो रही है, ताकि वे ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2024 को अपनी स्क्रीन पर पहले जैसा अनुभव कर सकें.  डॉल्बी के साथ हमारा सहयोग भारत में स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है."

इन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा डॉल्बी विजन

डॉल्बी विजन के साथ हॉट स्टार  यूजर्स क्रिकेट फील्ड की हर एक माइन्यूट डिटेल देख पाएंगे. यह टेक्नोलॉजी सिर्फ डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम ऑनली यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगी.     

2014 में पहली बार आई थी ये टेक्नोलॉजी 

डॉल्बी विजन टेक्नोलॉजी को डॉल्बी लैबोरेट्रीज ने बनाया है. यह टेक्नोलॉजी हाई डायनेमिक रेंज (HDR) वीडियो प्रदान करती है. यह साल 2014 में पहली दफा लॉन्च की गई थी. डॉल्बी विजन 8K का अधिकतम रिज़ॉल्यूशन, 12-बिट कलर डेप्थ तक और मैक्सिमम पीक ब्राइटनेस 10,000 नाइट्स की अनुमति देता है.