menu-icon
India Daily
share--v1

Apple Watch Gesture Control: आपके इशारों पर काम करेगी Apple Watch, आने वाले हैं जेस्चर फीचर्स

Apple Watch में कुछ नए जेस्चर फीचर दिए जा सकते हैं जिनके साथ इसका एक्सपीरिंयस बेहतर हो जाएगा. चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

auth-image
India Daily Live
Apple Watch Gesture Control

Apple Watch Gesture Control: Apple ने अपने लेटेस्ट Apple Watch Ultra 2 और Apple Watch सीरीज 9 स्मार्टवॉच के साथ एक कूल फीचर पेश किया था. पिंच जेस्चर के साथ यूजर्स कई काम कर सकते हैं. जिस तरह से Apple Watch मॉडल को इस जेस्चर के साथ बेहतर किया गया था. उसी तरह से जल्द ही WatchOS में भी एक बेहतर और एडवांस जेस्चर फीचर पेश किया जा सकता है. AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, एक पेटेंट में, कंपनी ने जेस्चर की एक नई रेंज को दिखाया गया है. इस रेंज के साथ यूजर्स Apple की स्मार्टवॉच और अन्य वियरेबल्स बेहतर तरह से इंटरैक्ट कर पाएंगे. 

Apple Watch में आने वाले हैं नए जेस्चर्स: इस रेंज के नए फीचर्स की बात करें तो इनमें से एक है जिसमें यूजर्स को हाथ फ्लैट रखते हुए अपनी उंगलियों को हिलाना होगा. पेटेंट के अनुसार, ऐसा करने से टेक्स्ट मैसेज का रिप्लाई और कॉल का जवाब दिया जा सकेगा. वहीं, बंद मुठ्ठी के जरिए किसी बटन को सेलेक्ट करना हो या फिर सजेस्टेड टेक्स्ट रिप्लाई किया जा सकेगा. 

इसके साथ ही कलाई घुमाकर यह चेक कर पाएंगे कि वो क्या करना चाहते हैं, कॉल को आसंर करना चाहते हैं या फिर उसे वॉयसमेल पर भेजना चाहते हैं. इस पेटेंट में कुछ दूसरे जेस्चर्स भी दिए गए हैं जो स्मार्टवॉच के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करेंगे. किसी कॉल का जवाब देने के लिए, यूजर को अपने हाथों की कसकर मुठ्ठी बनानी होगी या फिर अपनी कलाइयों को घुमाना होगा या फिर कुछ सेकेंड के लिए अपने हाथों को उसी स्थिति में रखना होगा. 

Apple Watch के ये सभी नए जेस्चर पेटेंट एप्लीकेशन का हिस्सा हैं. Apple ने इस पेटेंट का क्रेडिट जेफरी ट्रेडर बर्नस्टीन को दिया है जिन्हें कंपनी के कई पेटेंट्स का श्रेय दिया जाता है. एप्पल हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया लाती रहती है. ऐसे में इन फीचर्स के लिए यूजर्स काफी एक्साइजेटड नजर आ सकते हैं.