menu-icon
India Daily
share--v1

पहाड़ों पर घूमने जा रहे हैं तो इन 6 Charging Hacks को गांठ बांध लें

Charging Hacks: अगर आप घूमने जा रहे हैं तो हम आपको कुछ चार्जिंग सॉल्यूशन्स के बारे में बता रहे हैं जो आपको घूमने जाते समय काफी काम आ सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Charging Hacks
Courtesy: Canva

Charging Hacks: आज की दुनिया एक साथ कनेक्टेड है. इसके लिए फोन जरूरी है और उसके लिए फोन में चार्जिंग. चाहे आप लगातार यात्रा करते हों या फिर कभी-कभार यात्रा करते हों, आपके पास फोन को चार्ज करने का सही बंदोबस्त होना बेहद ही जरूरी है जिससे कहीं भी फोन चार्ज होने या बंद होने की परेशानी न आए. अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं या फिर पहाड़ों पर जा रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए जरूरी है.

पोर्टेबल पावर बैंक से लेकर मल्टी-डिवाइस चार्जर और इनोवेटिव वायरलेस ऑप्शन्स तक यात्रा के कई चार्जिंग सॉल्यूशन्स का पता होना चाहिए. सिर्फ पता ही नहीं बल्कि इनके बारे में पता भी होना चाहिए. इससे आपकी डिवाइस हमेशा चार्ज रहे और इस्तेमाल के लिए तैयार रहे. 

पोर्टेबल पावर बैंक:

ये कॉम्पैक्ट, रिचार्जेबल बैटरी आपकी जेब में फिट होने वाला पावरहाउस है. अपनी जरूरतों के हिसाब से आप क्षमता चुन सकते हैं. आप 5000mAh से लेकर 20000mAh तक के पावर बैंक को चुन सकते हैं. जितना ज्यादा क्षमता होगी उतनी ही ज्यादा बार फोन चार्ज हो पाएगा. 

ट्रैवल एडप्टर:

आजकल लोग कई प्लग कॉन्फिगरेशन वाले यूनिवर्सल ट्रैवल एडप्टर में निवेश कर रहे हैं. कुछ एडाप्टर डिवाइस चार्ज करने के लिए बिल्ट-इन USB पोर्ट भी देते हैं.

कार चार्जर:

अगर आप कार से रोड ट्रिप पर जा रहे हैं तो आपके साथ एक अच्छा कार चार्जर होना जरूरी है. इंस्टैंट पावर बूस्ट के लिए फास्ट-चार्जिंग का ऑफ्शन चुनें. ये आपके डिवाइस को तब तक चार्ज करता रहेगा जब तक आप अपनी मंजिल पर न पहुंच जाएं. 

सोलर चार्जर: 

सोलर चार्जर आपकी डिवाइस को चार्ज रखने का एक टिकाऊ और अच्छा तरीका है. यह खासकर आउटडोर एडवेंचर के लिए बेस्ट है. बस याद रखें, जहां आप जा रहे हैं वहां इसे चार्ज करने के लिए धूप की रोशनी तेज हो. 

वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन:

एक पोर्टेबल वायरलेस चार्जिंग पैड खरीदें. यह आपको केबल की परेशानी के बिना अपने कंपेटिबल  डिवाइस को चार्ज करने की अनुमति देता है.

चार्जिंग केबल और एक्सेसरीज:

आपके पास एक मल्टी-टिप केबल होना चाहिए जिसमें USB-C, लाइटनिंग और माइक्रो-USB कनेक्टर शामिल हों.