share--v1

Lok Sabha Elections 2024: मुख्तार के भाई को जगह पर चाचा को नहीं दिया मौका, लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की दूसरी लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को मौका दिया गया है. वहीं, इस लिस्ट में भी चाचा शिवपाल का नाम नदारद है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट समाजवादी पार्टी ने जारी कर दी है. इस लिस्ट में भी पार्टी के मुखिया अखिलेश के चाचा शिवपाल का नाम नहीं है. वहीं, गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. 

सपा ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, बहराइज रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. दूसरी लिस्ट में सपा ने 11 प्रत्याशियों के नाम दिया गया है. वहीं, गोंडा से सपा से मंत्री रहे राकेश वर्मा की बेटी श्रेया वर्मा को टिकट दिया गया है. ये पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पोती हैं. 

पिछली बार मुजफ्फरनगर से था रालोद का उम्मीदवार

साल 2019 के लोकसभा चुनावों में सपा-रालोद गठबंधन के तहत RLD (राष्ट्रीय लोकदल) ने मुजफ्फरनगर, बागपत और मथुरा से चुनाव लड़ा था. इन तीनों जगहों पर रालोद ने हार का स्वाद चखा था. अबकी बार सपा ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक को टिकट दे दिया है. 

शाहजहांपुर से राजेश कश्यप को मौका

बीते 2019 लोकसभा चुनाव में शाहजहांपुर की सीट सपा-बसपा गठबंधन के चलते बसपा के खाते में चली गई थी. इस बार सपा ने राजेश कश्यप पर दांव लगाया है. उन्हें शाहजहांपुर से प्रत्याशी बनाया है. दिल्ली के निवासी राजेश लगभग डेढ़  साल से जिले में सक्रिय हैं. सपा अब तक यहां से दो बार ही सीट जीत पाई है. 

samajvadi party

samajvadi party

Also Read