share--v1

UP News: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, कई लोग गंभीर

Uttar Pradesh News: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

auth-image
India Daily Live

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान बम विस्फोट हो गया. हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई है, जबकि दो ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि एक युवक का शव 20 फीट ऊपर चित्रकूट इंटर कॉलेज की छत पर जा गिरा. मौके पर पुलिस और जांच एजेंसियां पहुंच गई हैं. जांच की जा रही है. 

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन चल रहा है. चित्रकूट इंटर कॉलेज के कर्वी मैदान में चल रहे महोत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या कलाकार और दर्शक पहुंच रहे हैं. जांच में सामने आया है कि महोत्सव के लिए काफी मात्रा में आतिशबाजी लाई गई थी. इसी में शॉर्टसर्किट के कारण आग लग गई. लोगों को संभलने का मौका तक नहीं और एक बड़ा विस्फोट हो गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके की आवाज घटनास्थल से करीब 3 किमी दूर तक सुनाई दी है.

शवों के उड़ गए चीथड़े, छत पर गिरी एक लाश

स्थानीय लोगों का दावा है कि धमाके में मौके पर मरने वाले लोगों की चीथड़े तक उड़ गए. वहीं एक युवक का शव 20 फीट ऊपर चित्रकूट इंटर कॉलेज की छत पर जा गिरा. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को इमारत की छत से उतारा. सूचना मिलने पर चित्रकूट के जिलाधिकारी औऱ एसपी समेत जिले के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने तत्काल प्रभाव से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. अधिकारियों ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है.