share--v1

Salman Khurshid: गांधी परिवार के राजदार ठोकेंगे निर्दलीय चुनावी ताल! जानें सलमान खुर्शीद का प्लान

Lok Sabha Election 2024: UP में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बीच हुए सीट बंटवारे के बाद नेताओं के बगावती तेवर खुलकर सामने आ रहे है. गठबंधन फॉर्मूले के तहत फर्रुखाबाद लोकसभा सीट कांग्रेस के कोटे के चली गई है. जिसके बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद नाराज बताये जा रहे है. सियासी चर्चाओं की मानें तो वो निर्दलीय चुनावी मैदान में ताल ठोक सकते है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: यूपी में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे के बाद नेताओं के बगावती तेवर देखने को मिल रहे है. सीट शेयर‍िंग और गठबंधन को लेकर वाराणसी से पूर्व सांसद और ब्राह्मण चेहरे सांसद राजेश मिश्रा के बाद बड़े मुस्लिम चेहरे सलमान खुर्शीद की नाराजगी की खबर सामने आयी है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे पर चर्चा करने के लिए गठित नेशनल एलायंस कमेटी के सदस्य थे.

सलमान खुर्शीद को उम्मीद थी कि सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत उन्हें फर्रुखाबाद सीट मिल सकती है लेकिन यह सीट सपा के खाते में चली गई है. इस सीट पर सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा ने फर्रुखाबाद सीट पर डॉ. नवल किशोर शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में सलमान खुर्शीद भी नाराज दिख रहे हैं और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने के संकेत दिये है. 

'रिश्तों के कितने इम्तिहान का करना पड़ेगा सामना'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नराजगी का इजहार करते हुए सलमान खुर्शीद ने लिखा "फर्रुखाबाद से मेरे रिश्तों के कितने इम्तिहान का सामना करना पड़ेगा? सवाल मेरा नहीं पर हमारे सब के मुस्तकाबिल का है, आने वाली नस्लों का है. किस्मत के फैसलों के सामने कभी झुका नहीं, टूट सकता हूँ, झुकुंगा नहीं. तुम साथ देने का वादा करो, मैं नगमे सुनाता रहूं."

सपा के खाते में फर्रुखाबाद लोकसभा सीट 

सपा और कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में सीट-बंटवारे का ऐलान कर दिया है. सपा यूपी में 63 और कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जो सीटें कांग्रेस के हिस्से में आयी है उनमें फर्रुखाबाद लोकसभा सीट कांग्रेस के कोटे के कोटे में नहीं आई है. जिसको लेकर खुर्शीद आने वाले दिनों में कोई बड़ा सियासी कदम उठा सकते है. 

 

First Published : 24 February 2024, 08:36 AM IST