menu-icon
India Daily
share--v1

पुलिस ने भिखारी को पिलाया पानी, जवाब आया थैंक्यू, पूरी कहानी जान निकल आएंगे आंसू

Viral Story: कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन में रेलवे के इंस्पेक्टर ने एक युवक को भिखारी समझकर पानी पिलाया लेकिन उसका थैंक्यू सुनकर वो चौंक गए.

auth-image
India Daily Live
UP Kanpur Viral News

Viral Story: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मार्मिक खबर सामने आई है. दरअसल, स्टेशन पर आरपीएफ की टीम को एक युवक दिखा जिसकी बड़ी-बड़ी दाढ़ी थी. शरीर पर फटे कपड़े थे. गर्मी इतनी तेज थी कि आरपीएफ वालों ने उस युवक को पानी पिलाया. इसके बाद जो रिप्लाई आए उसे सुनकर वो चौंक गए. पुलिस टीम ने उस युवक को भिखारी समझ लिया था लेकिन माजारा कुछ और ही निकला.

जिस युवक को आरपीएफ के इंस्पेक्टर भिखारी समझकर पानी पिलाया था. उस भिखारी ने अंग्रेजी में थैंक्यू कहा तो इंस्पेक्टर की आंखें फटी की फटी फटी रह गई.

अंग्रेजी सुनकर चौंक गए पुलिस वाले

युवक की फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर इंस्पेक्टर को यह समझ में आ गया कि लड़का पढ़ा लिखा है. बात करने पर लड़के ने बताया कि उसका 2 साल पर किसी ने अपहरण कर लिया था. पुलिस ने लड़के का घर का पता पूछा. उसके घर वालों को खबर मिली तो वो उसे लेने कानपुर सेंट्रल पहुंच गए.

युवक की पहचान महावीर सिंह नाम के शख्स के रूप में हुई. वह औरैया जिले के बिधूना का रहने वाला है. दो साल पहले जब वह एटीएम से पैसा निकालने गया था तो कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था.  उसके बाद उसे एक खदान में ले जाया गया, जहां उससे मजदूरी कराई गई.

आरोपियों के चंगुल से बच गए महावीर

किसी तरह उनके चंगुल से बचकर महावीर वहां से भागने में कामयाब रहा और बिहार के दरभंगा पहुंच गया. और वहां से कानपुर पहुंच गया. उसके पास एक भी रुपये नहीं था. उसकी हालत भी बहुत ही सस्ती हो गई थी. पेट के लिए वह अपनी पहचान किसी को बता नहीं रहा था. मांगकर अपना पेट भर रहा था.

आरपीएफ की टीम को महावीर ने अपने भाई का नंबर बताया. भाई रवींद्र सिंह गुड़गांव से भागकर कानपुर पहुंच गए. घर के अन्य सदस्य भी कानपुर पहुंच गए. इस तरह महावीर अपने घर वालों से मिल पाए.